TV में करंट से दो आदिवासियों की मौत, चार घायल

शिवपुरी/बैराढ़-जिले के बैराढ़ के गोर्बधन थाना क्षेत्र में आने वाले बूडदा गॉब की अदिवासी बस्ती में बीती रात 9 बजे के समय एकाएक टीव्ही में करण्ट आने से जहां दो अदिवासियों की मौत हो गई। वही चार अदिवासी करण्ट लगने से घायल हो गये।

घटना की जानकारी पुलिस को दी गई तो यहां पुलिस रवैया ठीक नहीं रहा जिस पर बताया गया कि यहां घायलों को उपचार के लिए ना तो थानेदार द्वारा 108 एम्बूलेंस भेजी गई और ना ही घायलों का उपचार कराया बजाए इसके थानेदार का कहना था कि इनके मारने जीने का हमने ठेका ले रखा है क्या कुछ भी हुआ और लगा दिया पुलिस को फोन...। यह घटना सुन ग्रामीणजनों मे पुलिस के इस रवैये के प्रति काफी रोष व्याप्त है।

जानकारी के आनुसार रात 9 बजे के समय रामदयाल पुत्र केशे 40 वर्ष शेरू पुुत्र पप्पू 22 वर्ष राजकुमारी पत्नी शेरू 20वर्ष सरिता पुत्री मुन्शी 13 वर्ष  बलराम पुत्र बंशी 25 भल्लो पुत्र बलराम सभी अदिवासी अपने अपने घरों में टीव्ही देख रहे थे की अचानक टीव्ही में से चिंगारी निकलने लगी जिसे देख कर ग्रामीण अदिवासियों द्धारा  अपनी अपनी टीव्ही बंद करनी चाही जिस कारण टीव्ही में से आ रहे करण्ट की चपेट में ये लोग आ गये जिससे रामदयाल और शेरू की मौत हो गई वही राजकुमारी सरिता बलराम और भल्लो अदिवासी घायल हो गए। इन्हें उपचार के लिए 108 ए बूलेंस की व्यवस्था स्थानीय पुलिस प्रशासन नहीं कर सका बजाए इसके पुलिसकर्मियों का व्यवहार भी ग्रामीणों को रास ना आया। इससे ग्रामीणों में पुलिस के व्यवहार के प्रति काफी रोष व्याप्त नजर आया।

पुलिस की निष्क्रियता आई सामने
घटना का शर्मनाक पहलू यह कि 9 बजे घटना की सूचना सबसे पहले गोर्बधन थाना प्रभारी योगेन्द्र सिकरवार को ग्रामीणे द्धारा दी गई लेकिन गोर्बधन पुलिस पहुॅची 11 बजे रात जबकि गोर्बधन से बूडदा की दूरी है मात्र 14 किमी। 108 ए बूलेन्स को भी तुरन्त सूचना दे दी गई थी जहा से जानकारी दी गई की सुभाषपुरा थाने की 108 एॅ बूलेन्स को भेज दिया गया है ए बूलेन्स का चालक कभी सतनवाडा तो कभी सुभाषपुरा पर हूॅ की बात कर टाल मटोल करता रहा और अन्त में रात 11 45 पर बूडदा पहुॅचा जब तक करीब तीन घण्टे तक गरीब अदिवासी तडफते रहे और अन्त में दो गरीबो ने तडफ ते हुए प्राण त्याग दिए हद तो तब हो गई जब सुभाषपुरा थाने की 108 ए बूलेन्स के चालक ने मृत्य अदिवासियों को बैराड प्रा0स्वा0केन्द्र तक छोडने के लिए डीजल के पैसे देने की मॉग की मरने के बाद भी काम नही हुई परेशानी बैराड प्रा0स्वा0केन्द्र पर पदस्थ दोनो में से एक भी डॉक्टर नही था मु यालय 12 बजे तक नही हुआ पीएम।