शिवपुरी में कल धूमधाम से मनाई जाएगी महावीर जयंती

शिवपुरी। 24 वे तीर्थंकर भगवान महावीर की जयंती 13 अप्रैल रविवार को शिवपुरी में धूमधाम और उत्साह के साथ मनाई जाएगी। कल और आज नगर के प्रमुख मार्गों से जैन धर्मावलंबियों की प्रभात फेरी निकली। जिसमें भगवान महावीर की जय-जयकार के नारे जोरशोर से लगाए जा रहे थे।

भगवान महावीर जयंती समारोह समिति के अध्यक्ष रामदयाल जैन मावा वालों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जयंती का समारोह मुनिश्री महामंत्र सागर एवं छुल्लक निशंकित सागर के पावन सानिध्य में प्रारंभ हुआ। कल रात्रि में दिल्ली के नृत्य नाटिका कलाकार मनोज शर्मा ने भगवान महावीर के पांचों नामों पर केन्द्रित नाटिका का विमोचन किया। आज सुबह 5:30 बजे प्रभात फेरी निकाली गई।

महावीर विधान एवं रात्रि में नृत्य नाटिका की प्रस्तुति होगी। कल 13 अप्रैल को सुबह 6 बजे से भगवान महावीर का महामस्तिकाभिषेक एंव पालना झुलाने का कार्यक्रम महावीर जिनालय पर होगा तथा 8 बजे से भगवान महावीर की शोभा यात्रा चंद्रप्रभु जिनालय से निकाली जाएगी। दोपहर 3 बजे विशाल धर्मसभा का आयोजन छत्री जैन मंदिर पर होगा। जिसमें मुनि महामंत्र सागर अपने ओजस्वी प्रवचनों से भगवान महावीर के उपदेशों से जन-जन को अवगत कराएंगे। जैन समाज के वचनलाल जैन, चंद्रकुमार जैन, तेजमल सांखला, राजेश कोचेटा, हर्ष कोचेटा, संजय लूनावत, मुकेश भाण्डावत, संजय सांखला, मुकेश जैन पत्रकार, संजीव बांझल, प्रेमचंद जैन, जिनेन्द्र जैन आदि धर्मावलंबियों ने समस्त जैन बंधुओं से अनुरोध किया है कि वह भगवान महावीर जयंती समारोह में बढ़चढ़कर भाग लें।