इंडिगो लूटने वाले दो आरोपी पुलिस ने पकड़े

शिवपुरी। बीते ह ते भर पूर्व हुई इंडिगो लूट के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है जहां कोतवाली पुलिस ने 24 अप्रैल को करबला क्षेत्र में दो बदमाशों द्वारा कार चालक का गमछे से गला दबाकर उसकी कार लूटने वालों को पुलिस ने गत दिवस झांसी से गिर तार कर लिया और लूटी गई कार को भी बदमाशों के पास से बरामद किया है। उक्त बदमाशों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने लूट सहित डकैती अधिनियम के तहत प्रकरण कायम किया था।

विदित हो कि 24 अप्रैल को राजेन्द्र पुत्र पृथ्वीपाल राजावत की कार क्रमांक एमपी 04 पीएफ 0194 को आरोपी जुल्फी पुत्र असलम खां निवासी झांसी और कल्लू पुत्र इमरान खां ने शिवपुरी शादी समारोह में जाने के लिए किराए से लिया था और अपने आप को रिलायंस कंपनी का मैनेजर बताया था। दोपहर करीब दो बजे दोनों आरोपी शिवपुरी पहुंचे। 

इसके बाद शिवपुरी होटल के कमरा नंबर 203 में दोनों आरोपियों ने आराम किया और कुछ समय बिताने के बाद शहर घूमने की बात कहकर एक ऑटो किराए पर लिया और कहीं चले गए। इसके बाद करीब एक-डेढ़ घंटे बार आरोपी होटल पर वापिस आए और कार चालक राजेन्द्र राजावत से नेशनल पार्क जाने के लिए कहा। जिस पर राजेन्द्र उन्हें नेशनल पार्क की ओर ले जाने लगा। जहां आरोपियों ने करबला पुल पर चालक से कहा कि उन्हें टूरिस्ट विलेज में खाना खाने जाना है वह गाड़ी मोड़ ले। 

उसी समय गाड़ी में पीछे बैठे आरोपी ने राजेन्द्र के गले में गमछा डालकर उसे मारने का प्रयास किया। लेकिन राजेन्द्र गाड़ी से कूंद गया तभी आगे बैठे आरोपी ने उसे कार से रौंदना चाहा, लेकिन उनके मनसूबे पूर्ण नहीं हो सके। बाद में दोनों आरोपी कार को लूटकर भाग गए। जिसकी शिकायत राघवेन्द्र ने कोतवाली में दर्ज कराई। इसके बाद से ही पुलिस लगातार आरोपियों की सर्चिंग में घूम रही थी और कल दोनों बदमाशों की झांसी में होने की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने झांसी पहुंचकर जुल्फी और कल्लू को गिर तार कर लिया और लूटी गई कार को भी बरामद कर लिया है।