सूने घर में घुसे चोर, सोने-चांदी व नगदी सहित आठ लाख की चोरी

शिवपुरी। इन दिनों शादी विवाह समारोह की धूम चहुंओर मची हुई है। ऐसे में कई घर ऐसे है जहां पूरा परिवार ही घर को सूना छोड़कर शादी समारोह में शामिल होने चले जाते है और इन सूने घरों पर चोर अपनी निगाह बनाकर धावा बोल देते है जिसमें पीडि़त परिवार को लाखों की क्षति पहुंचती है।
ऐसी ही एक बड़ी घटना आज जिले के करैरा क्षेत्र में घटित हुई जहां पूरा परिवार अपनी रिश्तेदारी में शादी समारोह में गया हुआ था तो वहीं दूसरी ओर चोरों ने उनके सूने मकान में दबिश देकर यहां से लाखों रूपये के सोने-चांदी व नगदी सहित आठ लाख की बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया। घटना के पुलिस का डॉग स्क्वायड भी मौके पर पहुंचे लेकिन घटना के बारे में कोई पु ता जानकारी नहीं लगी, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जिले के करैरा कस्बे वार्ड क्रमांक 7 पुरानी तहसील के पास गाड़ीवान मोहल्ला में चोरों ने सूने घर को निशाना बनाते हुए लाखों रूपए नगदी व लाखों रूपए के सोने चांदी के जेवरात उड़ा दिये। जब परिवार के सभी लोग एक शादी समारोह में शामिल होने झांसी गए हुए थे। रात्रि में वापस आकर सामान तहस नहस अवस्था में देखा तो उनके होश उड़ गए। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। जिस पर से पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना कर मामला संज्ञान में ले लिया।

पुत्रियों के जेवर व नगदी भी गए चोरी

फरियादी जमील खां पुत्र गफूर खां उर्फ कल्ला निवासी पुरानी तहसील के पास गाड़ीवान मोहल्ला के सभी परिजन एक शादी समारोह में शामिल होने झांसी गए हुए थे। फरियादी जमील खां की दो पुत्रियां दतिया और गुना से करैरा आई हुई थी। उन्होंने भी अपने नगदी व गहने अपने मायके में बने मकान की दूसरी मंजिल के कमरों में अटैची व सूटकेशों में रख दिये। सूने घर को देखकर चोरों ने 3.75 लाख रूपए नगद व 10 तोला सोना व 500 ग्राम चांदी के आभूषण पर हाथ साफ करते हुए उसे ले उड़े। जमील खा का परिवार रात्रि में लगभग 3:30 बजे जब शादी समारोह में से वापस घर आये तो उन्होंने घर में बिखरा सामान देखकर उनके होश उड़ गए। तब उन्होंने पड़ौसी अंगद यादव को उठाया। जिसके साथ ही अन्य पड़ौसी भी जाग गए। चोरी की बारदात की सूचना पुलिस को दी गई। जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंची उनके साथ में फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व स्नॉफर डॉग भी गया। लेकिन चोरी का कोई सुराग हाथ नहीं लग सका। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मंडल अध्यक्ष के यहां हुई चोरी का नहीं लगा आज तक कोई सुराग

करैरा कस्बे में चोरी की बारदात लगातार घटित हो रहीं है। लेकिन पुलिस चोरियों का सुराग लगाने में लगातार असफल साबित हो हो रही है। बीते माह में 21 फरवरी को मंडल अध्यक्ष प्रमोद जैन के यहां से भी अज्ञात चोरों ने हजारों रूपए के सामान व नगदी पर हाथ साफ कर  चोर रफूचक्कर हो गए थे, लेकिन पुलिस आज दिन तक इन चोरों का सुराग भी लगाने में नाकाम साबित हुई है। ऐसे में पुलिस को यह दोनों चोरियां बड़ी चुनौती के रूप में सामने आई है अब देखना होगा कि पुलिस इस मामले में क्या कार्यवाही करती है।