श्री खेड़ापति व बांकड़े मंदिर पर भव्य रूप से मनेगी हनुमान जयंती

शिवपुरी- भगवान राम के अनन्य भक्त हनुमान जयंती के अवसर पर नगर के हनुमान मंदिरों पर बड़े उत्साह के साथ हनुमान जयंती मनाई जाएगी। इसी क्रम में हनुमान जयंती के पर्व को महापर्व के रूप में मनाने के लिए एक बैठक स्थानीय श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर मंदिर महंत श्री लक्ष्मणदास त्यागी जी महाराज के सानिध्य में रखी गई। जहां मंदिर परिसर पर भव्य रूप से हनुमान जयंती मनाई जाएगी।
कार्यक्रम में जहां अभी बाल व्यास पं.नीलेशकृष्ण शास्त्री संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का वाचन कर रहे है तो वहीं शाम के समय श्रीरामकथा मर्मज्ञ रामांशी महाराज के श्रीमुख से भगवान श्रीराम की विभिन्न लीलाओं का धर्मलाभ धर्मप्रेमीजन ले रहे है। श्री खेड़ापति हनुमान मंदि पर इस बार भव्य रूप से हनुमान जयंती मनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है जिसमें 15 अप्रैल को जहां 108 हवन वेदियों के साथ पूर्णाहुति उपरांत सायं 6 बजे से श्री खेड़ापति सरकार की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी तो वहीं अगले दिन 16 अपै्रल को श्री खेड़ापति विशाल भण्डारे का आयोजन किया जाएगा। 

इसी क्रम में नगर के प्रसिद्ध श्री बांकड़े हनुमान मंदिर पर भी हनुमान जयंती को भव्यता प्रदान करने के लिए जोर-शोर से तैयारियां जारी है। यहां मंदिर के महंत आचार्य गिरीश जी महाराज व उनके सुपुत्र प्रसिद्ध श्रीमद भागवत कथा मर्मज्ञ आचार्य डॉ.गिरीश जी महाराज के सानिध्य में हनुमान जयंती मनाई जाएगी। इस अवसर पर जहां संगीतमय भजन कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाऐंगें तो वहीं मंदिर पर विशाल भण्डारे का आयोजन भी किया जाएगा।