हाईटेंशन लाईन का तार टूटा, बड़ा हादसा टला, बस्ती में फैला करंट

शिवपुरी। शहर में एक बड़ा हादसा आज उस समय टल गया जब हाईटेंशन लाईन का विद्युत तार अचानक गिरकर टूट गया, वह तो भला  हुआ कि घटना के समय कोई जानमाल को नुकसान नहीं हुआ अन्यथा किसी बड़ी घटना से इंकार भी नहीं किया जा सकता था।
घटना शहर के वार्ड क्रमांक 16 लुधावली की है जहां से गुजरने वाली हाईटेंशन लाईन का तार टूट गया। फिर भी घटना में एक महिला को करंट लग गया व वहां निवासरत लगभग 50 लोगों के घरों में र ो विद्युत उपकरण जलकर राख हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लुधावली हरिजन बस्ती के ऊपर से गुजरने बाली हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार आज लगभग 3 बजे टूट कर घरेलू विद्युत लाइन के ऊपर जा गिरा। जिससे हरिजन बस्ती के लगभग 50 घरों में हाई बोल्टेज करेंट पहुचने से निवासरत नागरिकों के विद्युत उपकरण टी.वी,फ्रिज, कूलर के साथ घरेलू सामान भी जलकर खाक हो गया। जिसमें सलीम खान, शंकर सेन, गीता, सायरा बानों,गीता खरे सहित ईको सेण्टर के क्वाटरों में निवासरत चन्द्रशेखर के बिस्तरों में आग लग गई। वहीं कुशुमलता को करंट लगा है। घटना के एक घंटे बाद तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल पर नहीं पहुंचा।

विद्युत करेंट लगने से एक घायल

किसान अनुदान योजना के अंतर्गत ग्राम डेहरवारा में विद्युत पोल पर किसान राजाराम विद्युत पोल पर चढ़कर कार्य कर रहा था। उसके द्वारा विधिवत विद्युत विभाग के अधिकारियों से स्वीकृत ली गई थी। लेकिन उसके बावजूद भी विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा लापरवाही पूर्ण रवैया अपनाते हुए उक्त लाईन को चालू कर दिया गया। जिससे राजाराम को विद्युत करेंंट लग गया और वह विद्युत पोल से नीचे गिर कर बुरी तरह घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय के ट्रोमा सेंटर में भर्ती करा दिया गया है।