अब हाईवोल्टेज से हलवाई खाने में लगी दुकान में आग

शिवपुरी। गत दो दिन पूर्व जहां हाईटेंशन लाईन का तार टूटने से लुधावली के अनेकों घरों में करंट फैल गया तो वहीं अब शहर में इन दिनों हाईवोल्टेज के कारण आग लगने का क्रम जारी है और विद्युत विभाग ऐसे कोई उपाय नहीं कर रहा है जिससे इस समस्या से निजात मिल सके।
आज सुबह हलवाई खाने में स्थित बतासे वाली गली में उद्योग विकास किराना की दुकान में धुआं उठते देख लोगों ने दुकान मालिक को जानकारी दी। जब दुकान खोलकर देखी तो उसें आग लगी हुई थी। आनन-फानन में कॉलोनीवासियों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया। इस आगजनी में दुकान में हजारों रूपये का माल जलकर स्वाहा हो गया। बाद में आग लगने का कारण हाई वोल्टेज होना स्पष्ट हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार रामकिशोर पुत्र श्यामनारायण सुक्खा भैय्या की किराने की दुकान बतासे वाली गली में स्थित है। बीती रात्रि वह अपनी दुकान बंद कर घर गया। लेकिन आज सुबह करीब 6 बजे पार्षद मनीष जैन वहां से गुजरे तो उन्हें दुकान में से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया तो उन्होंने पास में ही स्थित दुकान मालिक रामकिशोर के घर पहुंचकर आग लगने की सूचना दी। जिस पर रामकिशोर दुकान पर पहुंचे और शटर खोली तो दुकान में आग लगी हुई थी। 

धीरे-धीरे यह सूचना पूरे बाजार में फैल गई और लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। इसके बाद लोगों ने कट्टियां भर-भरकर पानी से आग पर काबू पाया। जब तक वहां रखे आटे के कट्टे सहित अन्य किराने की सामग्री जलकर खाक हो चुकी थीं। इस तरह बिजली के करंट से नगरवासी झुलस रहे है जो समय-समय पर कहीं हाईटेंशन लाईट के टूटने का शिकार हो रहे हैं तो कहीं हाई वोल्टेज ने लोगों की समस्याओं को बढ़ा दिया है।