ज्योतिरादित्य को जीत का आशीर्वाद दे गईं यशोधरा राजे सिंधिया

शिवपुरी। आज जबकि सिंधिया राजवंश की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी, यशोधरा राजे सिंधिया तड़के ही शिवपुरी पहुंची और सबसे पहले मतदान किया। इतना ही नहीं उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि केन्द्र में भाजपा की सरकार बनेगी और मध्यप्रदेश में हम 27 सीटें जीत रहे हैं। कुल मिलाकर गुना लोकसभा से अपने भतीजे की जीत सुनिश्चित बता गईं यशोधरा राजे सिंधिया।

यशोधरा राजे ने कहा कि लोकसभा में बहुमत प्राप्त करने में उत्तरप्रदेश और बिहार जैसे राज्यों की अहम भूमिका रहती है और खास बात यह है कि यूपी और बिहार में मोदी लहर चल रही है। उप्र की 80 सीटों में से भाजपा को 40 से अधिक सीटें मिलेंगी। अभी तक दक्षिण भारत में भाजपा के पास कुछ अधिक नहीं रहता था, लेकिन इस बार चाहे तमिलनाडू हो, केरल हो या आंध्रप्रदेश या कर्नाटक सभी राज्यों में मोदी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। जहां तक मप्र का सवाल है मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहुत अच्छा काम किया है। प्रदेश में मोदी लहर के साथ-साथ शिवराज सिंह का जादू भी निर्णायक होगा और यहां भाजपा क्लीन स्वीप करने की स्थिति में हैं। प्रदेश की 29 सीटों में से कम से कम 27 सीटों पर भाजपा को विजय मिलेगी। दूरस्थ राज्यों और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में भी भाजपा को अच्छी खासी सफलता मिलेगी।

हर बार की तरह इस बार भी यशोधरा राजे ने किया सबसे पहले मतदान

प्रदेश सरकार की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इस बार भी हर बार की तरह सबसे पहले मतदान किया। उन्होंने विज्ञान महाविद्यालय के सामने स्थित वार्ड क्रमांक 38 के मतदान केन्द्र क्रमांक 113 पर ठीक सुबह 7 बजे पहला वोट डाला। मतदान करने के बाद यशोधरा राजे सिंधिया ने एक सवाल के जवाब में पत्रकारों को बताया कि सबसे पहले मतदान करने में उन्हें खुशी हासिल होती है। 

मुझे लगता है कि यह मेरा अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य भी है। सबसे पहले मतदान कर मैं संदेश भी देना चाहती हूं कि प्रत्येक व्यक्ति को उत्साह के साथ मतदान करना चाहिए। गुना संसदीय क्षेत्र में इस बार यशोधरा राजे सिंधिया के भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार चौथी बार कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं जबकि भाजपा ने यहां से पूर्व सांसद जयभान सिंह पवैया को चुनाव मैदान में उतारा है।

 ज्योतिरादित्य के चुनाव लडऩे के कारण यशोधरा राजे सिंधिया प्रचार के लिए शिवपुरी नहीं आईं। वह नरेन्द्र मोदी की सभा में अवश्य मौजूद थीं, लेकिन मतदान करने में उन्होंने रूचि दिखाई। यशोधरा राजे सिंधिया देर रात वोटिंग के मकसद से शिवपुरी पहुंची और सुबह 6:55 बजे वह मतदान केन्द्र पर पहुंची। जहां उन्होंने मतदानकर्मियों से नमस्कार किया और 7 बजे का इंतजार कर सबसे पहले अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।