चोरियों की वारदातों का बढ़ता ग्राफ, पुलिस की बढ़ी परेशानियां

शिवपुरी। कुछ दिनों पहले जहां शहर में ही होटल सोनचिरैया के निकट सेल टैक्स कर्मचारी के सूने घर में चोरों ने धावा बोला और यहां लगभग 2 लाख रूपए के सोने-चांदी के जेवर सहित नगदी पर हाथ साफ किया। इसके बाद एक ओर घटना जिले के करैरा क्षेत्र में चोरों ने एक सब्जी विक्रेता के सूने मकान को अपना निशाना बनाकर वहां रखे सोने-चांदी के जेवर सहित नगदी पर हाथ साफ करते हुए 8 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया लेकिन घटना के तीन दिनों बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा।
यह मामला अभी जांच में ही था कि एक और चोरी की घटना शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र में हुई। यहां सीए के घर हुई चोरी में चोर द्वारा चुराए गए माल की जानकारी पुलिस को नहीं लग सका जबकि सीए के परिजनों उनके घर में हुई चोरी की सूचना अन्य लोगों ने दी। संभावना जताई जा रही है कि चोर यहां से भी लाखों का माल मत्ता ले उड़े होंगें। पुलिस के लिए यह दो मामले में जांच का विषय बने हुए है।

शादी समारोह में गया था सीए का परिवार
विष्णु मंदिर के पीछे रहने वाले सीए धमेन्द्र पुत्र कैलाश नारायण जैन अपने परिवार के साथ बीते दिनो किसी शादी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राजस्थान गए थे। इसी दौरान उनका घर सूना था और अज्ञात चोरों ने इस सूने घर का लाभ लेते हुए घर पर धावा बोल दिया और पूरा सामान तितर-बितर कर चोरी की घटना को अंजाम देकर चले गए। चोरो ने मकान में छत के रास्ते से प्रवेश किया तथा सामने का दरवाजा तोड़कर इत्मिनान से चोरी की और इसके बाद उसी रास्ते से फरार हो गए। चोरों ने इस घर से लगभग लाखों का माल चुराया है जो पुलिस क लिए गहन जांच का विशय है।

और भी हो चुकी चोरी की वारदातें
पिछले सात दिनों में यह चोरी की तीसरी वारदात है। पहली वारदात फिजीकल क्षेंत्र के सौनचिरैया के पास रहने वाले सेल टैक्स कर्मचारी के घर हुई थी जहां से चोर लगभग 2 लाख से अधिक का माल चोरी करके ले गए थे। दूसरी वारदात बीते रोज करैरा के वार्ड क्रंमाक 7 में हुई है जहां एक सब्जी व्यापारी के घर से चोर करीब 8 लाख का सोने-चांदी का माल चुराकर ले गए। इसमें पौने चार लाख रूपए नकद थे। तीसरी घटना फिर से फिजीकल क्षेंत्र में सीए के घर हुई है जहां से भी लगभग चोर लाखों का माल मत्ता समेटकर ले गए होंगें।