रात के अंधेरे में दर्जनों मकानों पर फेंका मैला, चार सफाईकर्मियों पर मामला दर्ज

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के चौधरी मोहल्ले में रात्रि के समय मैला ढो रहे चार सफाईकर्मियों ने लगभग एक दर्जन मकानों पर मैला फेंककर दीवारें गंदी कर दीं।

यह जानकारी मकान मालिकों को लगी तो उन्होंने उन सफाईकर्मियों को ऐसा करने से मना किया तो आरोपियों ने उन्हें गाली-गलौंच करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी और वहां से भाग निकले। इस मामले में पुलिस ने चार सफाईकर्मियों पर धारा 270, 294, 506 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुरानी शिवपुरी स्थित चौधरी मोहल्ले में देवकीनंदन भार्गव, देवेन्द्र गौड, श्याम भट्ट, संतोष वाजपेयी के मकानों सहित एक दर्जन मकानों पर अर्धरात्रि में मैला ढो रहे धमेन्द्र वाल्मिक, बल्लू वाल्मिक, महेन्द्र वाल्मिक और संजय वाल्मिक निवासी हरदौल मंदिर ने उनके मकानों की दीवारों पर ड्रम में भरी गंदगी फेंक दी। रात्रि के समय जब चारों आरोपी ऐसा कर रहे थे तो कॉलोनी में विचरण करने वाले कुत्तों ने उन्हें देखकर भौंकना शुरू कर दिया। जिससे फरियादी देवेन्द्र पुत्र स्व. शांतिप्रकाश गौड जाग गए और उन्होंने आरोपियों को उनके घर पर ौला फेंकते हुए देखा। 

बाद में श्री गौड ने आस-पड़ौस के सभी लोगों को जगा लिया और सभी लोगों ने एकत्रित होकर आरोपी धमेन्द्र, बल्लू, महेन्द्र और संजय से ऐसा करने का कारण पूछा और उन्हें वहां से जाने के कहा तो आरोपियों ने सभी को गालियां देते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी। जिससे कॉलोनीवासी सहम गए। बाद में चारों आरोपी वहां से भाग निकले। आज सुबह सभी कॉलोनीवासी आरोपियों द्वारा की गई हरकत से परेशान होकर देहात थाने पहुंचे और शिकायती आवेदन पुलिस को सौंपा। पुलिस ने इस मामले में मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। यह स्पष्ट नहीं हो सका कि सफाईकर्मियों ने किस मकसद से दूसरों के मकानों में मलवा फेंका।