पति की दीर्घायु के लिए महिलाओं ने किया मॉं गौरी का पूजन

शिवपुरी। महाराष्ट्र समाज महिला मण्डल ने रविवार को सामूहिक रूप से चैत्र हल्दी कूं कूं मनाया। महिलाओं ने एक-दूसरे के माथे पर  हल्दी और कुमकुम लगाकर सदा सुहागिन रहने की ईश्वर से कामना की। उन्होंने इस मौके पर माता गौरी की भी साजो-श्रृंगार के साथ पूजा अर्चना भी मंदिर परिसर में की।

रविवार को शाम 6 बजे से श्रीगणेश मंदिर पर महिलाओं का तांता लगना शुरू हो गया था। प्रारंभ में महिला मण्डल की अध्यक्ष श्रीमती रजनी चांदोरकर ने महिला मण्डल की प्रमुख पदाधिकारियों श्रीमती नीलमा जावड़ेकर, श्रीमती मीना धुवेकर, वंदना वांगीकर, लता मंदसौर वाले आदि महिलाओं ने सामूहिक रूप से माता गौरी की पूजा की। उन्होंने मॉं को नवीन वस्त्र एवं व्यंजन भी नैवेद भी लगााया। श्रीमती रजनी चांदोरकर ने हल्दी कूं कूं के महत्व के बारे में भी विस्तार से समझाया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्रीयन समाज में प्रतिवर्ष चैत्र एवं शरदीय हल्दी कूं कूं  मनाया जाता है। इस आयोजन में सुहागिन महिलाओं के साथ अविवाहित युवतियां भी शामिल होती है। महिलाओं ने एक-दूसरे के माथे पर सुहाग का कु मकुम लगाकर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की। देर रात तक चले इस आयोजन में एक सैकड़ा से अधिक महिलाओं ने उत्साह से भाग लिया। तदोपरांत कार्यक्रम में भाग लेने वाली महिलाओं को महिला मण्डल की ओर से स्वल्पाहार का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर महाराष्ट्र समाज के पदाधिकारी एवं बुजुर्ग नागरिक व महिलाऐं भी उपस्थित थीं।

श्रीमती टे बूर्णीकर ने माता गौरी की लगाई झांकी
हल्दी कूं कूं के अवसर पर श्रीमती सुबोध टे बूर्णीकर ने फिर इस वर्ष भी आकर्षक साज सज्जा के साथ माता गौरी की झांकी भी लगाई जिसे सभी ने मुक्त कण्ठ से काफी सराहा।