शिवपुरी में मोदी समर्थक को पुलिसवालों ने पीटपीट कर मार डाला, चक्काजाम

शिवपुरी। बैराढ़ थाना इलाके में दो पुलिसवालों ने एक युवक को केवल इसलिए पीट पीटकर मार डाला क्योंकि वो एक धार्मिक मेले में मोदी जिंदाबाद के नारे लगा रहा था और भाजपा के लिए वोट की अपील कर रहा था। गुस्साए ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। पुलिस मामले पर पर्दा डालने का प्रयास कर रही है।

जानकारी के अनुसार प्रतिवर्ष लगने वाले कालामढ़ क्षेत्र में ग्रामीणों का जनसैलाब उमड़ा हुआ था इसी क्रम में ग्राम भयावलपुर निवासी विजय पुत्र धौंधू जाटव भी मेले में घूमने आया हुआ था। इस दौरान वह मेले में घूम रहा था कि तभी उसका किसी से विवाद हो गया जबकि बताया जाता है कि यहां मेले में विजय जाटव का एक चंदेल नामक पुलिसकर्मी से विवाद हुआ और यह विवाद इतना बढ़ा कि भरे मेले में पुलिसकर्मियों की मारपीट से विजय गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि इस गंभीर अवस्था में विजय को तुरंत पुलिस ने जिला चिकित्सालय रैफर किया। जहां उपचार के कुछ देर बाद विजय ने दम तोड़ दिया।

बताया जाता है कि विजय की मारपीट में हुई मौत को लेकर आनन फानन में पुलिस ने भी अपना बचाव रखते हुए पूरे मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की। फिलहाल पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है। हालांकि बैराढ़ थाना प्रभारी इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा की गई मारपीट को निराधार बताया जबकि युवक को शराब के नशे में धुत्त होना व पुलिसकर्मियों से विवाद होना स्वीकार किया है और कहा कि मामले की जांच की जाएगी।

भाजपा का प्रचार कर रहा इसलिए की पुलिसकर्मियों ने मारा

इस घटनाक्रम में खुलकर तस्वीर साफ नजर नहीं आ रही है। कालामढ़ में मेला लगा हुआ था जहां हजारों लोगों की भीड़ थी। ऐसे में कुछ लोगों का कहना था कि विजय भाजपा के लिए चुनाव प्रचार कर रहा था और नरेन्द्र मोदी व नरेन्द्र सिंह तोमर को लेकर किन्हीं पुलिसकर्मियों से उसका विवाद हुआ जिस पर पुलिसकर्मियों द्वारा की गई मारपीट में उसकी मौत हो गई। हालांकि यह स्पष्ट तो नहीं हो रहा है लेकिन सूत्रों द्वारा बताया गया है कि पुलिसकर्मियों की मारपीट से ही विजय जाटव की हालत गंभीर हुई और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। इससे पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए और पुलिस ने अपना बचाव करते हुए पूरे मामले को शराब के चलते विवाद बताया और विवाद के बाद मौत होना। इस प्रकार से पूरा मामला संदिग्ध नजर आता है अब जांच के बाद ही मामले की कलई खुल सकेगी।

इनका कहना है
रात के समय में विजय जाटव मेले में घूमने आया था और शराब के नशे में धुत्त था उसका मेले में ही किन्हीं अन्य लोगों से विवाद हुआ और पुलिसकर्मियों से भी शराब के नशे में विवाद करने लगा। इस पर पुलिसकर्मियों से उसका केवल विवाद हुआ मारपीट की बात पूरी तरह निराधार है आगे मामले की जांच की जाएगी।
आनन्द राय
थाना प्रभारी बैराढ़

यह तो भाजपा शासनकाल के अत्याचार की पराकाष्ठा है कि पुलिसकर्मीयों द्वारा एक युवक के साथ निर्ममतापूर्वक मारपीट की जाती है और मारपीट कर उसकी मौत हो जाती है ऐसे में इस पूरे मामले में धारा 302 के तहत मामला पंजीबद्ध किया जाए और पूरे मामले की जांच की जाए अगर पुलिसकर्मी भी दोषी है तो इसके लिए जांच कर उनके खिलाफ भी स त कार्यवाही की जावे साथ ही मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता भी मुहैया कराई जावे।
रामनिवास रावत
विधायक विजयपुर