आटा मिल में आग, 50 लाख का नुकसान

शिवपुरी। करैरा नगर के वार्ड क्रंमाक 14 में टीला रोड पर स्थित एक आटा मिल में बुधवार की रात करीब 11 बजे अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। इस आगजनी की घटना में मशीनें, 100 क्विंटल आटा व 300 क्विंटल गेंहूॅ आग में जलकर राख हो गया।

आग की इस घटना पर दमकल व अन्य साधनों से लगभग 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया लेकिन तब तक व्यापारी का लाखों रूपए का नुकसान हो गया। नुकसान की कीमत तकरीबन 50 लाख रूपए आंकी गई है वहीं पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

टीला रोड़ पर स्थित मनोज ट्रेटर्स नाम से एक आटा मिल है। इस मिल के संचालक राधेश्याम मोदी जो कि व्यापार संघ के पूर्व अध्यक्ष भी है रोज की तरह बीती शाम अपना मिल बंद करके घर चले गए थे। इसके बाद अचानक से रात 11 बजे अज्ञात कारणों के चलते मिल में आग लग गई। मिल में आग लगने की सूचना मालिक को रात को आधा घंटे बाद ही पहुंच गई जिस पर से मिल संचालक ने पुलिस सहित दमकल को सूचना की लेकिन मौके पर दोनो के देरी से आने पर आग पूरी तरह से मिल में भड़क गई। बाद में सुबह 4 बजे आग पर काबू पाया गया। इस घटना में 10 मशीनें तथा 400 क्विंटल गेंहूॅ आग में जलकर राख हो गया। पुलिस ने आगजनी की कायमी कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

24 हजार की अवैध शराब पकड़ी
शिवपुरी। करैरा आबकारी विभाग ने ग्राम टीला से 12 पेटी देशी शराब पकडऩे की कार्रवाई की है। इस मामले में दो लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
आबकारी विभाग के अशोक शर्र्मा को सूचना मिली थी कि ग्राम टीला में शराब की अवैध रूप से बिक्री हो रही है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अमले ने मौके से दो लोगो नीरज रॉय व रामकुमार जाटव को 12 पेटी देशी शराब के साथ पकड़ा है। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 24 हजार रूपए बताई जा रही है।