अब रफ्तार की दुनिया से जुड़ेगी शिवपुरी रेल लाइन @100 Km प्रतिघंटा

शिवपुरी। बड़े-बड़े शहरों की तरह शिवपुरी रेल परिवहन भी रफ्तार की दुनिया से जुडऩे जा रही है। इस संबंध में जानकारी देने व रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने भोपाल से आए रेल विभाग के डीआरएम राजीव चौधरी शिवपुरी आए और उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मंगलवार से शिवपुरी रूट से निकलने वाली ट्रेनें 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेंगी।

इस दौरान उन्होंने स्टेशन का निरीक्षण भी किया। इस निरीक्षण दल में वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक बृजेन्द्र कुमार, डीईएन रमाकांत पाण्डेय, डी.आर.एम दिलीप चौधरी डीओएम मुकेश गुप्ता, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर राजेश अग्रवाल भी शामिल थे। शिवपुरी आये निरीक्षण दल के सदस्यों का स्टेशन प्रबंधक श्री मीणा एवं सहायक प्रबंधक उमेश शर्मा द्वारा स्वागत किया गया। शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर विभिन्न सुविधाओं को उपलबध कराने की डीआरएम द्वारा घोषणा की गई। जिसकी ल बे समय से चे बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विष्णु अग्रवाल द्वारा मांग की जा रही थी।

इस दौरान डीआरएम राजीव चौधरी ने खबरनबीसों से चर्चा करते हुए बताया कि रेल यात्रियों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए प्लेट फार्म न बर दो पर कैन्टीन का शुभार भ शीघ्र ही किया जायेगा जिससे यात्रियों को चाय, पानी तथा खाने पीने की सामिग्री प्लेट फार्म न बर दो पर ही उपलब्ध हो सके। साथ ही रेलवे स्टेशन पर आने बाली वाहनों की परेशानी को दृष्टिगत रखते हुये पोहरी रोड से रेलवे स्टेशन तक पहुंच मार्ग को शीघ्र ही सुधारा जायेगा जिससे स्टेशन पर आने बाले वाहन चालकों को असुविधा का सामना न करना पडे। यात्रियों की सुविधा के लिए शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर 10 दिन में इलेक्ट्रोनिक डिस्प्ले बोर्ड लगाऐं जाऐंगें। जिससे यात्रियों को बोगी न बर एवं शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर आने वाली रेल गाडियों की जानकारी उपलब्ध हो सकेगी। टिकिट की लंबी लाईन को दूर करने के लिए अतिरिक्त बाबू की व्यवस्था भी की जाएगी साथ ही विद्युतीकरण योजना से शिवपुरी रेल को जोड़ा जाए इसके लिए भी प्रयास किए जाऐंगें। अंत में एक नई पैसेंजर गाड़ी चलाने का प्रस्ताव भी शासन को भेजा गया है।