SI पुनीत PM पुलिस पदक से सम्मानित

शिवपुरी। प्राकृतिक आपदाओं में सेना के जवानों द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की जान बचाने का जज्बा देखते ही बनता है ये जवान न तो प्रकृति की मार के विपरीत जाते हैं और न ही इन्हें अपनी जान का डर रहता है।
अपनी मातृभूमि पर सर्वस्व न्यौछावर करने का संकल्प लेकर लोगों की जान बचाना इनका प्रमुख कर्तव्य होता है। इन जवानों के जज्बे को सलाम करते हुए भारत शासन भी इन्हें प्रोत्साहित करती है और उन्हें समय-समय पर विभिन्न पदकों से स मानित कर उनका हौंसला बढ़ाती है। भारत की एनडीआरएफ गाजियाबाद में पदस्थ शिवपुरी के सब इंस्पेक्टर पुनीत भटनागर को भी प्राकृतिक आपदाओं में अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री के पुलिस पदक से स मानित किया गया है।

भारत के उत्तराखण्ड प्रदेश में आई भीषण त्रासदी को कौन नहीं भूल सकता और सेना के जवानों द्वारा इस विपरीत परिस्थिति में भी अपनी जान की परवाह न करते हुए हजारों लोगों की जान बचाने का श्रेय इन सबको ही जाता है। पटेलनगर शिवपुरी निवासी पुनीत भटनागर भी उत्तराखण्ड में बादल फटने, असम में बाढ़, आंध्रप्रदेश और उड़ीसा में आये चक्रवाती तूफान जैसी प्राकृतिक आपदाओं में अपनी महती भूमिका निभाते हुए हजारों लोगों की जान बचाने में अपनी जान तक जोखिम में डाली। 

एनडीआरएफ में अपने अन्य साथियों के साथ ही देश भर में लोगों की एक बड़ी सं या के जीवन को बचाने में इन सबने एक सराहनीय काम किया है एनडीआरएफ के जवान अपने आदर्श वाक्य को बनाए रखने के लिए अपने स्वयं के जीवन की परवाह किए बिना प्रतिकूल स्थितियों में भी बचाव का काम करते रहते हैं और इन लोगों द्वारा किये गये बचाव कार्यों का चहुंओर सराहना भी की जाती है। इसी क्रम में भारत शासन द्वारा एनडीआरएफ के एसआई पुनीत भटनागर सहित बीस कर्मियों को लोगों की जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री के पुलिस पदक से स मानित किया गया।