बहू को बांझ बताकर घर से निकाला

शिवपुरी। एक महिला पर बांझ का आरोप लगाकर उसके ससुरालीजनों ने ना केवल उसे मारा पीटा बल्कि उसे घर से बाहर तक निकाल दिया। अपने साथ हुए इस घटना को लेकर महिला पुलिस थाने पहुंची तो उसकी कहानी सुनकर उनका भी दिल पसीज गया।

मामला जिले के जिले के खनियांधाना क्षेत्र के ग्राम पटनापुर का है जहां ग्राम में रहने वाली एक पीडि़त महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसके ससुरालीजनों ने उसके साथ इसलिए मारपीट की, क्योंकि वह बच्चे को जन्म नहीं दे सकी। साथ ही ससुरालीजनों से दहेज की मांग को भी पूरा नहीं कर सकी। पुलिस ने पीडि़त महिला की शिकायत पर से आरोपी पति, ससुर, ककिया ससुर और नंदेऊ के खिलाफ भादवि की धारा 498 ए, 506 बी, 323, 34 का मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सूरजबाई का विवाह विशनपुर थाना बामौरकला के लालसिंह पाल के साथ दो वर्ष पहले हुआ था। शादी के बाद सूरजबाई बच्चे को जन्म नहीं दे पाई तो आरोपी पति लालसिंह, ससुर हरभजन, ककिया ससुर मेहरवान और नंदेऊ मस्तराम ने उसे ताने देने शुरू कर दिए और उसके सामने शर्त रख दी कि वह या तो घर का चिराग पैदा करके दे या 50 हजार रूपये नगद दहेज के रूप में अपने मायके से लेकर आए।

सूरजबाई ससुरालीजनों की यह मांग पूरी नहीं कर सकी तो 22 मार्च को आरोपियों ने उसकी जमकर मारपीट की और बाद में पति लालसिंह ने घर से निकाल दिया। पीडि़ता घटना के बाद अपने मायके पटनापुर पहुंची और ससुरालीजनों के जुल्मों की दास्तां अपने पिता को सुनाई। जिस पर उसका पिता उसे थाने ले गया और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

इस संबंध में महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है और मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है।