श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर उत्साह से मनेगी हनुमान जयंती

शिवपुरी। प्रभु श्रीरामभक्त हनुमान और रामनवमीं जयंती को लेकर झांसी रोड़ स्थित श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर जोर-शोर के साथ तैयारियां की जा रही है। इसी क्रम में आयोजन की शुरूआत भव्य बाईक रैली व विशाल कलश यात्रा लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहेगी।
आयोजन में सभी धर्मपे्रमीजनों को आमंत्रित किया गया है ताकि अधिक से अधिक सं या में नगरवासी इस आयोजन में भागीदार बनकर पुण्य लाभ अर्जित करें। श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर के महंत श्री लक्ष्मणदास जी महाराज ने बताया कि कथा में इस बार छोटी सी उम्र के बालक नीलेश शास्त्री के श्रीमुख से ओजस्वी वाणी में संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का वाचन किया जाएगा। 

आयोजन को भव्यता प्रदान करने के लिए  समय-समय पर श्री खेड़ापति भक्त मण्डल की बैठकें आयोजित की जा रही है और विभिन्न विचार-विमर्श कर कार्यक्रम को गति प्रदान की जा रही है। प्रचार-प्रसार क लिए नगर के विभिन्न स्थानों पर होर्डिग्स-बैनर, प पलेट व समाचार पत्रों के माध्यम से धर्म के महान यज्ञ में अधिक से अधिक धर्मप्रेमीजन आहुति दें इसके लिए मंदिर समिति के भक्त मण्डल से संपर्क किया जा सकता है साथ ही मंदिर प्रांगण में भी कथा आयोजन संबंधी जानकारी लेकर धर्मलाभ लिया जा सकता है। 

कार्यक्रम की भव्य शुरूआत 5 अप्रैल 2014 से होगी जिसमें सर्वप्रथम कथा आयोजन के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु बाईक रैली निकाली जाएगी तत्श्चात 8 अप्रैल को मॉं राज राजेश्वरी मंदिर से विशाल मंगल कलश यात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से निकलेगी जो लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहेगी इस कलश यात्रा में 5001 महिलाऐं व युवतियों सिर पर कलश लेकर चलेंगी संभवत: यह शिवपुरी पहला ऐसा आयोजन होगा जिसमें इतनी बड़ी भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी। 

इसके बाद 15 अप्रैल को श्री हनुमान जयंती महोत्सव मनाया जाएगा व 16 अप्रैल को हवन-पुर्णाहुति के साथ विशाल श्री खेड़ापति भण्डारा होगा जिसमें हजारों की सं या में धर्मप्रेमीजन पुण्य लाभ अर्जित कर प्रसाद ग्रहण करेंगें। इस दौरान आयोजित वि िान्न कार्यक्रमों की रूपरेखा भी बैठक में बनाई गई और आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी गई साथ ही धर्मप्रेमीजनों ने बढ़-चढ़कर इस बैठक में भाग लिया और हनुमान जयंती महोत्सव को उत्साह से मनाए जाने के लिए अपना सहयोग प्रदान किया।


Share on Google Plus

About KumarAshish BlogManager

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments: