सामंतवाद बनेगा मुद्दा पूरी भाजपा पवैया के साथ: नरोत्तम मिश्रा

शिवपुरी। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज शिवपुरी हवाई अड्डे पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि गुना संसदीय क्षेत्र में सामंतवाद को मुद्दा बनाने में भाजपा में कोई मतभेद नहीं हैं। पूरी पार्टी भाजपा प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया के साथ है और चुनाव में सामंतवाद भाजपा की ओर से प्रमुख मुद्दा बनेगा। डॉ. मिश्रा ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर करारा हमले बोलते हुए उन पर निष्क्रियता तथा क्षेत्र के विकास में अड़ंगे लगाने का आरोप लगाया।

पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सिंधिया के विरूद्ध चुनाव लड़ चुके डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र दतिया में सिंध का पानी आ चुका है। जबकि शिवपुरी में सिंध योजना अटकी हुई है। इसका कारण यह है कि श्री सिंधिया योजना अटकाने में विश्वास रखते हैं और इसके मूल में उनका सामंतवादी रवैया प्रमुख है। 

इसी कारण भाजपा इस चुनाव में सामंतवाद को मुद्दा बनाकर पवैया के साथ खड़ी है। श्री मिश्रा ने कहा कि यूपीए सरकार में गुना के प्रतिनिधि ज्योतिरादित्य सिंधिया को उद्योग मंत्री बनाया गया था। इससे आस बंधी थी कि कम से कम इस संसदीय क्षेत्र में एक न एक उद्योग अवश्य लगेगा जिससे यहां व्याप्त बेरोजगारी की समस्या हल होगी। उन्होंने कहा कि मैं जब भी शिवपुरी आता हूं तो रास्तेभर देखते हुए आता हूं कि कोई उद्योग लगा है या नहीं लगा। लेकिन मुझे निराशा हाथ लगती है। 

नरोत्तम मिश्रा ने भाजपा प्रत्याशी पवैया की जीत पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि इस बार इतिहास बनेगा। पूरे देश में मोदी लहर व्याप्त है और कांग्रेस का पूरे देश से सूपड़ा साफ होना तय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिन-जिन राज्यों में भी पराजित हुई है वह फिर से खड़ी नहीं हो पाई और इस बार पूरे देश में उसकी ऐसी दुर्दशा होना तय है कि फिर वह कभी उठ नहीं पाएगी।