चिकित्सक पर हमले पर आईएमए ने जताया विरोध, ओपीडी रखे बंद

शिवपुरी। उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में गत दिवस अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे एक चिकित्सक पर जानलेवा हमला बोला गया जिसमें उसे गंभीर चोटें आई।

इस घटना को लेकर संपूर्ण देश भर में विरोध प्रदर्शन हुए। आईएमए के अध्यक्ष डॉ.सुशील कुमार वर्मा व सचिव डॉ.भगवत बंसल ने संयुक्त रूप से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि कानपुर में चिकित्सक पर हुए हमले का विरोध दर्ज कराते हुए शिवपुरी शहर में इंडियन मेडीकल प्रेक्टिशनर एसोसिएशन(आईएमए) के आह्वान पर सभी शासकीय व अशासकीय चिकित्सकों ने घटना के विरोध में गहन दु:ख जताया। जिसके चलते आज नगर के निजी व शासकीय चिकित्सालय में ओ.पी.डी. बंद रहे।

आईएमए के सभी चिकित्सकों ने कानपुर में डॉक्टर्स पर हुए बर्बरतापूर्वक हमले एवं अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाते हुए काली पट्टी बांधी और ओपीडी का बहिष्कार किया। जिसमें सभी शासकीय-अशासकीय चिकित्सकों ने भाग लिया और ओपीडी बंद रखी, बाद में जब चिकित्सकों की मांगें उत्तरप्रदेश सरकार ने मानी तो डॉक्टर ने अपना आगे का आन्दोलन स्थगित कर दिया और चिकित्सकों पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ उप्र सरकार से शीघ्र कार्यवाही की मांग की। 

मांग करने वालों में आईएमए के चिकित्सक डॉ.एम.एस.ऋषिश्वर, उपाध्यक्ष डॉ.एम.डी.गुप्ता, डॉ.निसार अहमद, संयुक्त सचिव डॉ.राजकुमार ऋषिश्वर, ट्रेजरर डॉ.जी.डी.अग्रवाल व सदस्यगण डॉ.गोविन्द सिंह, डॉ.एस.के.कुमरा, डॉ.एस.के.पुराणिक, डॉ.ए.एल.शर्मा, डॉ.ओ.पी.शर्मा, डॉ.एच.पी.जैन, डॉ.डी.के.बंसल, डॉ.सी.एम.गुप्ता, डॉ.आर.एस.गुप्ता, डॉ.राजेन्द्र गुप्ता, डॉ.पी.डी.गुप्ता, डॉ.श्रीमती वीणा कुमरा, डॉ.श्रीमती अनीता वर्मा, डॉ.श्रीमती कल्पना बंसल आदि शामिल रहे।