सिंधिया ने किस आधार पर किया मेडीकल कॉलेज का शिलान्यास: भाजपा

शिवपुरी। सिंधिया के खिलाफ दमदार पहलवान तलाशने में नाकाम भाजपा ने आज एक प्रेस कान्फरेंस कर सवाल दागा है कि सिंधिया ने किस आधार पर मेडीकल कॉलेज का शिलान्यास किया जबकि ऐसे किसी कॉलेज की प्रक्रिया ही शुरू नहीं हुई है।

एक प्रेसवार्ता के माध्यम से पूर्व विधायक व गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के लोकसभा प्रभारी नरेन्द्र बिरथरे ने उक्त आरोप लगाए। इनके साथ भाजपा नेता ओमीगुरू, पूर्व विधायक माखन लाल राठौर, विष्णु जैमिनी सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।

मोदी की लहर में टूटेगा सिंधिया के झूठ का तिलिस्म

प्रेसवार्ता में पूर्व विधायक नरेन्द्र बिरथरे ने कहा कि इस समय पूरे देश में नरेन्द्र मोदी की लहर चल रही है और इसी लहर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के झूठ का तिलिस्म टूटने वाला है इसलिए वे अब संसदीय क्षेत्र में विकास की जगह जातियों को सम्मेलनों के नाम पर बरगलाने की कोशिश कर रहे है। श्री बिरथरे ने कहा क्षेत्र में विकास के नाम पर सिंधिया ने ऐसा कोई भी कार्य नहीं किया जो उनके मंत्री होने का विशेषाधिकार का एहसास जनता को कराता हो। शिलान्यास और लोकार्पण संबंधी सवाल पर श्री बिरथरे ने कहा कि यदि सिंधिया कहते है कि वह शिलान्यास नहीं लोकार्पण में विश्वास करते है तो फिर दो महीने से वह झूठे शिलान्यास कर रहे है जिनका वास्तविक धरातल पर कोई अर्थ नहीं है।

मेडीकल कॉलेज शिलान्यस पर उठाए सवाल!

नरेन्द्र बिरथरे ने सिंधिया द्वारा मेडीकल कॉलेज के शिलान्यास को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सिंधिया बताऐं कि वे किस आधार पर मेडीकल कॉलेज का शिलान्यास कर चुके है क्योंकि इस तरह के कॉलेज खोलने की कोई भी औपचारिकता उन्होंने पूरी नहीं की। श्री बिरथरे ने नियमों का हवाला देकर बताया कि एमसीआई के नियमों के अनुसार राज्य सरकार या कोई विश्वविद्यालय अथवा कोई चैरिटीबल ट्रस्ट ही मेडीकल कॉलेज खोलने के लिए पात्र है ऐसे में शिवपुरी जिले में जिस मेडीकल कॉलेज का इन्होंने शिलान्यास किया है उसका आवेदन किस संस्थान ने किया है इसका खुलासा भी उन्हें जनता के सामने करना चाहिए।

इसके अलावा भी कॉलेज खोलने के लिए न्यूनतम 30 एकड़ जमीन एवं 300 बिस्तरीय अस्पताल की स बद्धता, संबंधित विश्वविद्यालय और राज्य शासन एनओसी सहित केबीनेट का अनुमोदन भी आवश्यक होता है उनमें से भी किसी औपचारिकता को सिंधिया ने मंत्री और सांसद रहते हुए क्या पूरा कराने के लिए कोई पहल शिलान्यास करने से पहले संस्थित की है? भाजपा ने आरोप लगाया कि सिर्फ चुनाव में जनता को बरगलाने के लिए सिंधिया ने झूठा शिलान्यास किया है।

जनता के संवैधानिक हक पर भी जताया अपना अधिकार

भाजपा नेताओं ने सिंधिया पर आरोप लगाया कि वे उन योजनाओं को भी अपनी सौगात बता रहे हैं जो मप्र की जनता के संवैधानिक हक से जुड़ी हुई है जैसे मनरेगा,बीआरजीएफ,राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन, एनआरएचएम एवं वित्त आयोग, इन योजनाओं के तहत होने वाले विकास कार्यों को संवैधानिक आधार पर देश के सभी जिलों में दिया जाना अनिवार्य है लेकिन सिंधिया ने इन्हें भी अपनी सौगात ऐसे प्रचारित करते है मानो वे अपने निजी खजाने से दे रहे हों।इसके साथ-साथ भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि जनित प्रसाद को लाकर शिवपुरी-देवास फोरलेन का भूमिपूजन किया था लेकिन आज तक इस मेगा एक्सप्रेस हाईवे का कोई अता-पता नहीं है उन्होंने कहा कि 3800 करोड़ की अपनी सौगात बताने वाले सिंधिया जनता को बताऐं कि क्या इस हाईवे पर चलने के लिए जनता को अपनी जेब से टोल टैक्स नहीं देना पड़ेगा और यदि टोल टैक्स देना पड़ेगा तो सिंधिया इसे अपनी सौगात किस हैसियत से बता रहे हैं।