ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में उत्कृष्टता अवार्ड से सम्मानित हुआ रामेश्वर

शिवपुरी- म.प्र.शासन सूचना प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा दिया जाने वाला वर्ष 2012-13 का ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में उत्कृष्टता अवार्ड द बेस्ट इंडिविजुअल आई.टी अवार्ड प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा गत दिवस भोपाल स्थित होटल लैक व्यू अशोक श्यामला हिल्स में ग्राम रघुनाथपुर जिला श्योपुर व वर्तमान में जिला पंजीयक कार्यालय में पदसथ रामेश्वर पुत्र बल्लाराम राठौर को प्रदान किया गया।

जहां रामेश्वर को ई-गवर्नेंस अवार्ड के साथ ट्रॉफी, प्रशस्ति पत्र एवं नगद पच्चीस हजार रूपये की राशि प्रदाय की गई। इस पुरूस्कार के बारे में जानकारी देते हुए रामेश्वर राठौर ने बताया कि  मेरे द्वारा एक सॉ टवेयर बनाया गया, जिससे कार्यालय जिला पंजीयक पर होने वाले विभन्न प्रकार के कार्यों को ऑटोमेटिक, सरल, शुद्वतापूर्वक एवं सेकण्डों में एक क्लिक करने पर किया जा सकता है। इस संबंध में जिला पंजीयक अधिकारी शिवपुरी पी.सी.शुक्ला ने बताया कि सॉ टवेयर अच्छा है चार व्यक्तियों का काम एक सॉ टवेयर कर सकता है। इससे समय की बचत हुई है। विभिन्न जानकारी एक क्लिक पर प्राप्त की जा सकती है। 

इस सॉ टवेयर से मुद्रांक एवं आरआरसी प्रकरणों से संबंधित विभन्न कार्य, मासिक समीक्षा हेतु विभन्न प्रकार की जानकारी जैसे प्राप्त आय, पंजीबद्ध दस्तावेजों से संबंधित जानकारी को सॉ टवयर की मदद से आसानी से बनाया जा सकता है। सॉ टवेयर से समय की बचत हुई है। कार्यक्रम में मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अतिरिक्त, सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री भूपेन्द्रसिंह, कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन, मु य सचिव एंटनी डिसा, सूचना प्रौद्योगिकी सचिव हरिरंजन राव उपस्थित थे। शिवपुरी के जिला पंजीयक विभाग में सहायक ग्रेड-3 पर पदस्थ रामेश्वर राठौर को मिले ई-गवर्नेंस अवार्ड प्राप्त करने पर पर उसके सभी ईष्ट परिजन, मित्रगण, सहयोगी एवं नगर के गणमान्य नागरिकों सहित अंचल भर के लोगों ने बधाई व शुभकामनाऐं देकर उज्जवल भविष्य की कामना की है।