अश्लील गाने बजाने से मना किया तो हुरियारों ने हत्या कर डाली

शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेंत्र के ग्राम दावरदेही में होलिका दहन वाले दिन कुछ लोगों ने मामूली बात पर एक वृद्ध की लाठियों से पीट-पीट कर निर्मम हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि मृतक ने उक्त लोगो से अश्लील भाषा में होली के गीत गाने से रोका था इसी के चलते आरोपियों को आक्रोश आ गया और उन्होने वृद्ध की हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में सभी 8 लोगो के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

ग्राम दावरदेही में 16 मार्च की देर रात सवा बजे गांव के मोहन, जसरथ, मनीराम, बद्री, बल्ली, राजू , परसू  तथा आनंद सभी जातिगण जाटव अश्लील भाषा में फाग (होली के गाने) गा रहे थे। जब एक ६० वर्षीय वृद्ध नारायण पुत्र मदारीलाल जाटव ने उक्त लोगों से फाग गाने को मना किया तो सभी लोगो को वृद्ध की यह बात नागवार गुजरी और उन सभी का वृद्ध से मुंहवाद शुरू हुआ और यह विवाद इस हद तक जा पहुंचा कि सभी आरोपियों ने एक राय होकर वृद्ध को लाठियों से पीट पीट कर मरणासन्न कर दिया। वृद्ध को बेहद नाजुक हालत में इलाज हेतु करैरा स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ बल्वा सहित मारपीट व हत्या का प्रकरण दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

19 हजार का जुआ पकड़ा

शिवपुरी। फिजीकल चौकी अंतर्गत पुराने बस स्टैंड के पास पुलिस ने जुए के एक फड़ पर छापामार कर नौ जुआरियों को हारजीत का दांव लगाकर जुआ खेलते गिर तार किया है। पुलिस ने इन जुआरियों के पास से  19 हजार 30 रूपये तथा ताश की गड्डी बरामद की है। .
फिजीकल चौकी प्रभारी सुधेश तिवारी को सोमवार की दोपहर मुखबिर से सूचना मिली कि पुराने बस स्टैंड के पास कुछ लोग फड़ लगाकर जुआ खेल रहे हैं। उक्त सूचना पर सुधेश तिवारी मय दल बल के बताए गए स्थान पर पहुंचे तो उन्हें जुए का एक फड़ संचालित मिला। पुलिस ने घेराबंदी कर जुआ खेल रहे जितेन्द्र पुत्र जगन्नाथ खटीक(28), रहीश पुत्र अहमद (42), प्रिंस पुत्र जगदीश दांगी (22), आकाश पुत्र सुरेश राहौरा (21), बल्लू पुत्र मुस्ताक खां (29), जितेन्द्र पुत्र खेमचंद्र खटीक (24), नीतेश पुत्र बल्लू शाक्य (19), दीपू पुत्र सुरेश खटीक(20), मुकेश पुत्र हरीशंकर खटीक (23) निवासीगण सईसपुरा को गिर तार किया।

अवैध कट्टे के साथ युवक गिरफ्तार

शिवपुरी। पिछोर कस्बे में अवैध कट्टा लेकर वारदात की नियत से घूम रहे एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपी युवक के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कस्बे में एक युवक संदिग्ध अवस्था में वारदात की नियत से घूम रहा है। उक्त सूचना पर जब पुलिस ने जब बताए गए स्थान पर दबिश दी तो एक युवक वहां घूमता मिला। पूछताछ के दौरान उक्त युवक की शिनाख्त बलवीर पुत्र रामदयाल पाल (20) के रूप में की गई। पुलिस को तलाशी के दौरान उसके पास से एक 12 बोर का कट्टा व एक जिंदा राउण्ड मिला।