लाईनमैन की मनमान का दंश झेल रहे बदरवासवासी

बदरवास। जिले के बदरवास क्षेत्र में इन दिनों एक लाईनमैन की हठधर्मिता और कमीशनखोरी की चर्चा चहुंओर सुनाई दे रही है।
बताया जाता है कि लाईनमैन द्वारा किसी भी प्रकार की विद्युत लाईनों को जोडऩे के लिए बकायदा कमीशन के रूप में राशि ली जाती है तब कहीं जाकर विद्युत उपभोक्ता को उसकी बिजली सप्लाई हो पाती है। बताया जाता है कि यह लाईनमैन अक्सर ऐसे कार्यों को अंजाम देता है जिसमें इसे शासन की ओर से मिलने वाला वेतन अलग से और कमीशनखोरी अलग से की जाए ऐसे कार्यों को किया जाता है।

बताया जाता है कि बदरवास में अधिकतर मीटिर रीङ्क्षडग के नाम पर भी यह लाईनमैन अलग-अलग कनेक्शनों से राशि ऐंठता है। यहां हनुमान कॉलोनी में निवासरत एक आटा चक्की चलाने वाले हरिचरण सोनी का आरोप है कि आटा चक्की के बिजली बिल का भुगतान उन पर 30 हजार रूपये था जहां पैसा जमा करने के बाबजूद भी जब सुपरवाईजर ने 6 फरवरी 2014 को इस लाईनमैन को लाईन जोडऩे के लिखित आदेश दे दिए तब भी उक्त लाईनमैन ने बिजली कनेक्शन नहीं जोड़ा। 

जिसके चलते कई बार हरिचरण ने भी लाईनमैन से गुहार लगाई लेकिन थक-हारकर जब हरिचरण ने लाईनमैन की सेवापानी स्वरूप उसे सीढिय़ों के बदले 200 रूपये और कनेक्शन करने के एवज में 300 रूपए दिए तब कहीं जाकर उसकी आटा चक्की चालू हो सकी। बताया जाता है कि नगर के वार्ड 12 में आटा चक्की ना होने से परेशानी है और यहां मण्डी रोड पर दो चक्की है जिन पर लाईनमैन का कमीशन फिक्स है दोनों चक्कीयों पर 15-20 हजार बिल शेष है। इसके बाबजूद भी यह आटा चक्कीयां बदस्तूर संचालित हो रही है। ऐसे में स्थानीय लोगों ने भी उक्त लाईनमैन के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।