मेरी उपलब्धियों से घबरा गए हैं विरोधी :सिंधिया

शिवपुरी। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित युवाओं के सम्मेलन में अपने राजनैतिक विरोधियों पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि वे क्षेत्र के विकास के लिए मेरे प्रयासों से लाई गई उपलब्धियों को पचा नहीं पा रहे और उन्हें जलन महसूस हो रही है। जबकि विकास और प्रगति का लक्ष्य तो सभी का होना चाहिए।

समझा जाता है कि कल भाजपा ने शिवपुरी में मेडीकल कॉलेज खोले जाने की उनकी घोषणा को फर्जी और बकवास करार दिया था। उसी का जवाब श्री सिंधिया ने युवा सम्मेलन में जोश भरे अंदाज में दिया। उन्होंने युवा शक्ति को देश का भविष्य निरूपित करते हुए कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए युवाओं को अपने चाल-चरित्र और चेहरे पर खास ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। सम्मेलन में युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ईरशाद पठान, एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव अमित शिवहरे, अरविंद धाकड़, अरविंद रावत, आकाश शर्मा, प्रताप गुर्जर, गौरव शर्मा सहित अनेक युवाओं ने अपने विचार व्यक्त किए।

श्री सिंधिया ने युवाओं से आव्हान किया कि वह अधिक से अधिक संख्या में मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाएं। मतदान प्रतिशत बढऩे से ही जीत का अंतर बढ़ेगा। सम्मेलन में श्री सिंधिया ने अपने स्व. पिता माधवराव सिंधिया को याद करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे कम बोलना और अधिक सुनने की शिक्षा दी थी। दूसरी शिक्षा यह दी थी कि जो कहो उससे अधिक करके दिखाओ और इन्हीं बातों पर चलकर मैं 12 वर्षों से क्षेत्र के विकास और प्रगति के लिए कार्य कर रहा हूं। मेरे द्वारा लाई गई योजनाओं पर भले ही गति अवरोधक लगाए जाते हों, लेकिन मैं उनको अवश्य हटवाऊंगा और क्षेत्र को विकास और प्रगति के पथ पर अग्रसर करने में कोई कसर नहीं छोडूंगा।

भागीरथ ने अच्छा नहीं किया: सिंधिया

सम्मेलन के बाद पत्रकारों ने उनसे पूछा कि डॉ. भागीरथ प्रसाद के अनुसार उन्होंने कांग्रेस इसलिए छोड़ी, क्योंकि उन्हें सिंधिया समर्थक चुनाव हरवा देते इस पर श्री सिंधिया का जवाब था कि उन्होंने डॉ. प्रसाद का वक्तव्य नहीं सुना। इसलिए वह इस पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करेंगे, लेकिन टिकट फायनल होने के बाद जिस तरह से भागीरथ प्रसाद ने कांग्रेस छोड़ी वह तरीका ठीक नहीं था और मुझे बहुत बुरा लगा। उन्हें यदि पार्टी छोडऩी थी तो वह टिकट मिलने से पहले ही छोड़ देते।

ब्राह्मण समाज में भी पहुुंचे सिंधिया


शहर के फिजीकल रोड़ स्थित ऋषि मैरिज गार्डन में ब्राह्मण समाज शिवपुरी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भी केन्द्रीय मंंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिरकत की और अपने अतिथि उद्बोधन में ब्राह्मण समाज के आयोजन की सराहना करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि आज बुद्धि विकास के बल पर ब्राह्मण समाज आगे बढ़ा है जिसमें सामूहिक विवाह सम्मेलन और युवक-युवती परिचय सम्मेलन जैसे आयोजन बधाई के पात्र है जिनसे अन्य समाज भी प्रेरणा लेगा, ब्राह्मण समाज के सहयोग के लिए सदैव मंैं प्रयासरत रहूंगा और भगवान परशुराम के पदचिह्नों पर चलने वाले ब्राह़्मणों ने अपनी शक्ति का जो प्रदर्शन आज किया है निश्चित रूप से वह विकास व प्रगति के पथ पर चलने को तत्पर है। इस अवसर पर ब्राह्मण समाज द्वारा श्री सिंधिया को भगवान परशुरामस्वरूप स्मृति चिह्न के रूप में भाला भेंट कर सम्मान किया। कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज की विभिन्न विभूतियों का भी मंच से शॉल-श्रीफल के साथ सम्मानत किया गया। जिसमें शिक्षा, चिकित्सा, पत्रकारिता, बुद्धजीवी, वकालात, न्यायाधीश, आईटी, कम्प्यूटर व खेल सहित अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर ब्राह्मण समाज का गौरव बढ़ाने वाल प्रतिभाओं को मंच से सम्मानित किया गया।

Share on Google Plus

About KumarAshish BlogManager

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments: