खलिहान से फसल चोरी

शिवपुरी। अभी तक तो चोर घर-मंदिर और अन्य स्थानों पर चोरियों की वारदातों को अंजाम देते थे लेकिन लेकिन कभी किसी किसान की फसल चोरी होने का मामला सामने आए तो अचरज होना लाजिमी है।

इसी तरह का एक मामला जिले के बदरवास क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम सिंघारई में सामने आया जहां एक कृषक की 15 बीघा फसल में से लगभग 7 बीघा फसल बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने कटाई कर चुरा ली। कृषक का आरोप है कि बीती रात्रि उसके खेत पर कुछ अज्ञात चोर फसल में घुस आए और उन्होंने पूरी फसल में से आधी फसल को काटा और चुराकर मौके से भाग खड़े हुए। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार बदरवास के ग्राम सिंघारई निवासी वीरसिंह पुत्र शंकर सिंह यादव अपने परिवार के साथ वर्तमान में शिवपुरी निवास करता है लेकिन उसकी 15 बीघा खेती ग्राम सिंघारई में है जिसमें सोयाबीन,चना आदि की फसल बो रखी थी। यूं तो समय-समय पर वीरसिंह अपने खेत पर जाकर फसल देख आता था लेकिन बीते दो दिनों से वह शिवपुरी में अपने परिवार के साथ व्यस्त रहा था तो खेत पर नहीं जा सका। इसी बीच सोमवार को जब वीरसिंह अपने खेत पर पहुंचा तो वहां फसल के उजाड़ को देखकर वह हैरान रह गया और उसने देखा कि उसके खेत में से लगभग 7 बीघा फसल चोरी हो गई। चोरी का अनुमान वीरसिंह ने इसलिए लगाया क्योंकि फसलों को काटते वक्त उसका तना वहां मौजूद रहा। इस मामले में वीरसिंह ने लगभग 20 लोगों का हाथ होना बताया जिन्होंने एक ही रात में इतनी बड़ी फसल काटकर चोरी कर ली। इस संदर्भ में पुलिस थाना इंदार में शिकायत दर्ज कराई। बताया जाता है कि वीरसिंह की इस भूमि का मामला धारा 250 के तहत नायब तहसीलदार ने भी विचाराधीन है।