शिवपुरी में सफेद झूठ बोल गये शिवराज

ललित मुदगल/शिवपुरी। शिवपुरी-गुना लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया का पर्चा दाखिल करवाने आये प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने अपनी पहली ही आम सभा में सफेद झूठ बोल दिया।

जयभान सिंह पवैया के पक्ष में ली आम सभा में सिंधिया पर हमला करते हुए कहा कि  मेडीकल कॉलेज की घोषणा एक झूठ से बढ़कर कुछ भी नहीं है। पहली बात तो महज 189 करोड़ में मेडीकल कॉलेज खुल नहीं सकता। मेडीकल कॉलेज खोलने के लिए प्रदेश सरकार से प्रस्ताव मांगा जाता है जबकि ऐसा कोई प्रस्ताव प्रदेश सरकार से नहीं मांगा गया। मेडीकल कॉलेज के लिए 70 प्रतिशत राशि केन्द्र से और 30 प्रतिशत राशि राज्य से ली जाती हैए लेकिन हमसे ऐसी कोई राशि नहीं मांगी गई और न ही केन्द्र ने अपनी राशि में से एक पैसा भी नहीं दिया।

बिना मिलावट की खबरे प्रकाशित करने के लिए पहचाना जाने वाला डिजीटल न्यूज पेपर शिवपुरीसामाचार.कॉम को शिवराज सिंह की फेसबुक आईडी से एक फोटो प्राप्त हुआ है इस फोटो में शिवराज सिंह प्रदेश में एक नही सात मेेडिकल खोले जाने की हुकार भर रहे है शिवपुरी के अतिरिक्त रतलाम, विदिशा, शहडोल, दतिया और छिंदवाडा मेें ये कॉलेज खोले जाने है लेकिन चूंकी शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास सिंधिया कर गये तो अब वह फर्जी और सफेद झूठ हो गया।

देखिए शिवराज सिंह की फेसबुक आईडी पर पोस्ट किया गया फोटो

क्या है सच्चाई मेडिकल कॉलेज की

इस कॉलेज को खोलने में जो लागत आएगी उसका 75 प्रतिशत भुगतान केन्द्र सरकार की ओर से किया जाएगा जबकि 25 प्रतिशत भुगतान मध्यप्रदेश सरकार करेगी। केन्द्र सरकार ने शिवपुरी के एक कॉलेज के लिए कुल 189 करोड़ का न्यूनतम बजट निर्धारित किया है, जो बाद में बढ़ाया जा सकेगा।

अब बस इतना सा काम रह गया है कि मध्यप्रदेश शासन की ओर से एमओयू साइन करके केन्द्र को भेज दिया जाए। इसी के साथ केन्द्र सरकार प्रत्येक कॉलेज के लिए 189 करोड़ रुपए का बजट राज्य सरकार को दे देगी और कॉलेज का निर्माण शुरू हो जाएगा। यहां यह भी बता दें कि शिवपुरी में मेडीकल कॉलेज के लिए सर्वे का काम भी पूरा हो चुका है। लोकसभा चुनाव के बाद इसकी शेष सरकारी औपचारिकताएं भी पूरी हो जाएंगी।

देखिए ये पत्र जो भारत सरकार के द्वारा मध्यप्रदेश शासन को जारी किया गया है।


Share on Google Plus

About KumarAshish BlogManager

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------