ट्रेन चालक की सतर्कता ने बचाई यात्रियों की जान, बड़ा हादस टला

शिवपुरी। बीती रात्रि खजूरी स्टेशन के पास कुछ अज्ञात बदमाशों ने रेलवे लाइन पर पत्थर रखकर रेल को दुर्घटनाग्रस्त करने का प्रयास किया, लेकिन ट्रेन चालक की सतर्कता से ट्रेन में सवार यात्रियों की जान बच गई और एक बड़ा हादसा टल गया।

सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस बल और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेलवे पटरी से पत्थरों को हटाकर रेल को रवाना किया।

स्टेशन प्रबंधक उमेश शर्मा से मिली जानकारी के अनुसार रात्रि करीब11:15 बजे देहरादून से चलकर इंदौर जाने वाली ट्रेन क्र. 14318 देहरादूर इंदौर एक्सप्रेस रात्रि में ग्वालियर से रवाना होकर शिवपुरी आ रही थी। तभी खजूरी रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन चालक हरि सिंह ने रेलवे लाइन पर पत्थर रखे देखे तो वह सतर्क हो गया और वह आनन-फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया और रेलवे ट्रेक पर पत्थर रखे होने की सूचना रेल अधिकारियों को दी।

सूचना पाते ही रात्रि में रेलवे पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने छानबीन की। बाद में पटरी से पत्थरों को हटाकर रेल को शिवपुरी की ओर रवाना किया गया। समाचार लिखे जाने तक रेलवे पुलिस मौका मुआयना करने में लगी हुई थी, लेकिन सीमा विवाद को लेकर कोई भी मामला दर्ज नहीं हो सका था। वहीं सिरसौद थाना पुलिस का कहना है कि रेलवे पुलिस मौके पर है और जब तक यह सिद्ध नहीं हो जाता है कि घटनास्थल शिवपुरी क्षेत्र में है या सिरसौद क्षेत्र में तब तक कोई भी मामला दर्ज नहीं किया जा सकता।