बीमारी से तंग आकर लगाई थी खुद को आग

शिवपुरी। पिछोर कस्बे के राजा महादेव क्षेत्र में खुद को आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाली एक महिला के खिलाफ पुलिस ने आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

उल्लेखनीय है कि बीते रोज राजा महादेव निवासी राधाबाई पत्नी मेवा लाल कोली ने लंबे समय से चली आ रही बीमारी के चलते खुद को आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया और पुलिस को दिए बयानों में इस बात को स्वीकार भी किया। पुलिस ने उक्त बयानों के आधार पर महिला राधाबाई के खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

ट्रेन में चैन स्नेचिंग का प्रयास

शिवपुरी। जीआरपी थानांतर्गत दमोह-ग्वालियर इंटरसिटी में एक महिला के गले से ट्रेन स्नेचिंग का प्रयास किया गया हालांकि मामले की शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई गई है।

आज इंटरसिटी एक्सप्रेस में दमोह से एक महिला ग्वालियर की ओर जा रही थी तभी रास्ते में किसी अज्ञात बदमाश ने उसके गले से सोने की चैन निकालने का प्रयास किया, परंतु वह अपने इस प्रयास में सफल नहीं हो गया। शिवपुरी पहुंच कर महिला ने जीआरपी थाने पर मामले की मौखिक शिकायत दर्ज कराई परंतु किसी भी प्रकार की लिखित शिकायत करने अथवा मामला दर्ज कराने से महिला ने इंकार कर दिया। इस मामले में जब जीआरपी थाना प्रभारी एचसी पटेल से जानकारी चाही गई तो उनका कहना था कि घटना के संबंध में सुना तो हमने भी है परंतु अभी तक हमारे थाने पर कोई शिकायत नहीं आई है। यदि शिकायत आएगी तो मामले में कार्यवाही की जाएगी।

सोने चांदी के जेवर चोरी

शिवपुरी।करैरा थानांतर्गत ग्राम गधाई में एक ग्रामीण के घर बीती रात अज्ञात चोरों ने धाबा बोल कर वहां से सोने चांदी के जेबर चोरी कर लिए। पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार ग्राम गधाई निवासी घनश्याम प्रजापति शुक्र-शनिवार की दरम्यानी रात अपने घर में मय परिवार के सोया हुआ था तभी अज्ञात चोरों ने उसके घर पर धाबा बोलकर वहां से सोने चांदी के जेबर चोरी कर लिए। पुलिस ने घनश्याम की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ चोरी का प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। चोरी गए सामान की कीमत २५ हजार रूपये आंकी गई है।

तहसील के बाहर महिला से छेड़छाड़

शिवपुरी। करैरा थानांतर्गत तहसील न्यायालय के बाहर गत माह एक महिला के साथ दो ग्रामीणों ने अश्लील वार्तालाप करते हुए छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आज आपराधिक प्रकरण दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार गत १९ फरवरी को एक महिला किसी कार्य से तहसील आई थी, जब वह तहसील के बाहर खड़ी थी तभी ग्राम खड़पुरा निवासी सत्यवीर यादव व खैराई निवासी रामकुमार यादव ने उसकी और अश्लील इशारे कर उस पर फब्तियां कसते हुए उससे छेड़छाड़ कर दी। महिला द्वारा मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई जिस पर से पुलिस ने आज आरोपियों के खिलाफ छेड़छाड़ कर प्रकरण दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

एक-एक कर पांच बकरियां चोरी

लुकवासा। कोलारस थाने की लुकवासा चौकी अंतर्गत कस्बे से चार पशुपालकों की पांच बकरियां अलग-अलग दिनों में एक-एक कर चोरी हो गईं। शनिवार को पशुपालकों ने पुलिस चौकी पहुंचकर आवेदन सौंपा।
जानकपरी के अनुसार 3 और 14 मार्च को जैतूल बानों की दो बकरियां चोरी हो गई। 15 मार्च को आशिक अली खान का बकरा चोरी हो गया। 3 मार्च को सुलेमान की बकरी औश्र 11 मार्च को अमजद खान की बकरी चोरी हो गई। एक-एक कर हुईं चोरी की इन वारदातों से आहत जैतूल बानो और आशिक अली खान ने शनिवार को चौकी पहुंचकर पुलिस को आवेदन सौंपा। पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

धक्का देने वाले बैंक सहकर्मी पर एफआईआर दर्ज

नरवर। नरवर नगर के मुख्य बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा में एक बैंक सहकर्मी द्वारा दूसरे को धक्का दिया गया जिसमें वह घायल हो गए। घटना के तीसरे दिन घायल सहकर्मी ने नरवर थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई।

फरियादी बीडी पवैया (५३) पुत्र स्वर्गीय बिहारीदास पवैया ने बताया कि विवाद के चलते बैंक कैशियर आरूप महापात्र ने बीच सड़क पर धक्का दे दिया था जिससे वह बाइक के ऊपर गिर गए और चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बीडी पवैया की रिपोर्ट पर आरूप महापात्र के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि घटना के दिन बैंककर्मी को पुलिस में शिकायत कराने से शाखा प्रबंधक ने रोक लिया था।

अवैध उत्खनन को लेकर जब्त किए एलएनटी और डंपर

नरवर। करैरा अनुविभाग के नरवर तहसील क्षेत्र में एक सड़क निर्माण में लगे एलएनटी और डंपर को अवैध उत्खनन के चलते नरवर तहसीलदार ने पकड़ा है। नरवर तहसीलदार सतीश वर्मा ने शुक्रवार को दल-बल के साथ एक स्थान पर उत्खनन करते पाए एलएनटी और डंपर को नरवर थाना परिसर में रखवाकर पुलिस के सुपुर्द किया है। कार्रवाई के लिए यह मामला खजिन विभाग की संज्ञान में लाया जा रहा है।

Share on Google Plus

About KumarAshish BlogManager

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments: