सिंधिया ने सपरिवार दाखिल किया पर्चा

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे गुना लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।
इस अवसर पर उनके साथ उनकी मां माधवीराजे सिंधिया और धर्मपत्नि प्रियदर्शनी राजे के अलावा पूर्व मंत्री महेन्द्र सिंह कालू ोड़ा, रामनिवास रावत, शहरकाजी कुतुबुद्धीन अहमद सिद्दीकी आदि भी मौजूद रहे। महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा ने कांगे्रस के डमी प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन फॉर्म भरा। श्री सिंधिया गुना से शिवपुरी तक सैकड़ों गाडिय़ों के काफिले के साथ आए और उनका बदरबास, लुकवासा, कोलारस सहित शिवपुरी शहर में जोरदार स्वागत हुआ। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे भी मौजूद रहे।

श्री सिंधिया गुना से शिवपुरी सड़क मार्ग द्वारा लगभग सवा ग्यारह बजे पहुंचे और उनका झांसी तिराहे से ही स्वागत होना शुरू हो गया। पूर्व नपाध्यक्ष गणेशीलाल जैन, पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता, हरिमोहन लडा, विजय जैन, मोहन मेडीकल सहित लगभग दो दर्जन से अधिक स्थानों पर श्री सिंधिया का जोरदार आतिशबाजी कर तथा मिष्ठान वितरण कर स्वागत किया गया। आचार संहिता की स ती के कारण शहर में सिंधिया की रैली के साथ चल रहीं गाडिय़ों के काफिले को रोक दिया गया और लगभग 12:10 बजे श्री सिंधिया कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने निर्वाचन अधिकारी जिला मजिस्ट्रेट आरके जैन के कार्यालय में नामजदगी का पर्चा भरा।

उनके पूर्व महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा ने डमी प्रत्याशी के रूप में नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। श्री सिंधिया के नामांकन फॉर्म पर प्रस्तावक और अनुमोदक शहर काजी कुतुबुद्धीन और गुना के कांग्रेस नेता कैलाश शर्मा आदि के हस्ताक्षर थे। श्री सिंधिया निर्वाचन कार्यालय में आधा घंटे से अधिक समय तक रहे और उन्होंने संविधान की शपथ सहित अन्य औपचारिकताओं को पूर्ण किया। नामांकन फॉर्म भरने के बाद उन्होंने उनकी मां माधवीराजे, धर्मपत्नि प्रियदर्शनी राजे, महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा, शहर काजी कुतुबुद्धीन सहित अन्य समर्थकों ने हाथ खड़े कर अपने आत्मविश्वास को प्रदर्शित किया।