आप का दावा: हम सिंधिया को कड़ी चुनौती देंगे

शिवपुरी। आम आदमी पार्टी ने पर्चा भरने से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है। अपनी पहली प्रेस कान्फरेंस में उन्होंने दमदारी के साथ दावा किया है कि वो सिंधिया को केवल कड़ी चुनौती ही देेंगे।

पूरी प्रेस कान्फरेंस के दौरान एक भी शब्द ऐसा नहीं आया जो आम आदमी पार्टी को आत्मविश्वास से लवरेज प्रमाणित करता हो। हां, इतना जरूर उन्होंने दमदारी के साथ कहा कि हम लड़ेंगे। अब चुनाव में उतर रहे हो तो लड़ोगे ही ना भैया, जीतोगे या नहीं यह बताओ, और यह भी बताते चलो कि जीतोगे कैसे?

खैर, सवाल बहुत हैं परंतु फिलहाल पढ़िए आम आदमी पार्टी की प्रेस ब्रिफिंग

पार्टी का लक्ष्य कभी सत्ता पाना नहीं रहा,केवल व्यवस्था परिवर्तन करना ही हमारा उद्देश्य है तभी विकास के क्षेत्र में हम आगे आ सकेंगें, ऐसे में लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी का दखल अन्य दलों के लिए परेशानी का सबब बनेगी यह भी तय है हम विश्वास दिलाते है कि यदि आम आदमी पार्टी को जनता ने चुना तो निश्चित रूप से विकास का नया पहिया ऐसा घूमेगा जिससे पूरा देश लाभन्वित होगा। यह बात कही आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी शैलेन्द्र सिंह कुशवाह ने जिन्होंने लोकसभा प्रत्याशी घोषणा के बाद अपनी पहली प्र्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पार्टी के ऑब्र्जवर हिमांश कुलश्रेष्ठ, कै पेन मैनेजर अभिजीत बाघ, प्रवक्ता डॉ.भूपेन्द्र शर्मा विकल, वकार रोहिला, संयोजक रूद्रपताप सिंह सेंगर आदि आप कार्यकर्ता मौजूद थे।

पत्रकारों द्वारा जब स्थानीयता के मुद्दे को लेकर आप के शैलेन्द्र सिंह से सवाल किया तो उनका कहना था कि उन्होने ग्वालियर में रहकर छात्र राजनीति से शुरूआत की है और वर्ष 1995 से मैंने समाजसेवा व शिक्षा के क्षेत्र में कार्य किया है और रही बात स्थानीयता की तो पार्टी संगठन का निर्णय सर्वमान्य होता है जिसमें जिला कार्यकारिणी से विचारोपरांत ही लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया गया। इस अवसर पर अन्य आप कार्यकर्ता भी मौजूद रहे जिन्होने पुरजोर तरीके से लोकसभा चुनावों में पार्टी को अच्छा समर्थन मिलने की बात कही। भ्रष्टाचार, अशिक्षा, चिकित्सा और अन्य बिन्दुओं को लेकर यह चुनाव लड़ा जाएगा।

वंशवाद व भ्रष्टाचार रहेंगा मुख्य मुद्दा

लोकसभा प्रत्याशी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि इस बार लोकसभा चुनाव में आप पार्टी का मु य उद्देश्य वंशवाद व परिवार की राजनीति को खत्म करने के साथ-साथ भ्रष्टाचार को समाप्त करना उनका तथा पार्टी का काम होगा। इसके लिए मैं अपने खून के आखिरी कतरे तक की परवाह नहीं करूंगा। शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि इस पार्टी की शुरूआत आंदोलन से हुई थी और अब भ्रष्टाचार को खत्म करने के साथ ही चैन से बैठेगी। उन्होने आगे कहा कि ग्वालियर व चंबल संभाग में महल की राजनीति हावी रही है आप पार्टी इसके खिलाफ है।

संसदीय क्षेंत्र में कहां है विकास

जिस जगह पानी लेने के लिए 5 किमी तक लोगो को जाना पड़ता है। इसके साथ ही लोग आज भी इलाज कराने के लिए ग्वालियर व भोपाल सहित अन्य बड़े शहरों में जाते है। आजादी के बाद से अभी तक महल की राजनीति होने के बाद शिवपुरी में आज तक कोई उद्योग नहीं लगा है। अगर इसे विकास कहते है तो आम आदमी को ऐसा विकास नहीं चाहिए। आप पार्टी इन सभी मुद्दो को लेकर चुनाव लड़ेगी।