हाईस्कूल गणित के पर्चे में 9 नकलची दबोचे, एक पर टिपोरे FIR

शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाई स्कूल के गणित के पर्चे में आज जिले भर के केन्द्रो पर नकल करने वाले 9 विद्यार्थियो के नकल प्रकरण तैयार किए है। इसके अलावा करैरा के एक केन्द्र पर नकल के लिए कक्ष से प्रश्र पत्र बाहर फैकने पर एक छात्र विकास पुत्र भगवत रॉय के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

साथ ही एसडीएम डीके जैन ने आज के पर्चे के दौरान 9 परीक्षा केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। श्री जैन नेे निर्देश दिए कि परीक्षाऐं पूरी तरह अनुशासित और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो, नकलची परीक्षार्थियों को किसी भी हाल में ब शा न जाऐं एवं परीक्षाऐं निर्धारित समय में प्रारंभ व समाप्त हो, इस बात का विशेष ध्यान केन्द्राध्यक्ष आवश्यक रूप से रखें।

इन केन्द्रो पर बने नकल प्रकरण

जिले के फिजीकल कॉलेज केन्द्र पर पर्यवेक्षक ने एक नकल प्रकरण बनाया। जबकि डीपीसी शिरोमणि दुबे ने खोड सेंटर पर तीन नकल प्रकरण, पिछोर के हाईस्कूल गरेठा पर केन्द्राध्यक्ष ने एक नकल प्रकरण तथा बैराड़ में डीईओ बीएस देशलहरा ने विजयानंद केन्द्र पर एक, कन्या माध्यमिक स्कूल में एक और उमावि में 2 नकल प्रकरण तैयार किए।

एसडीएम ने इन स्कूलो का किया निरीक्षण

एसडीएम श्री जैन ने शहर के शिक्षा भारती बाल निकेतन हाईस्कूल कलारवाग शिवपुरी, गुरूनानक हाईस्कूल शिवपुरी, स्वामी विवेकानंद उमावि शिवानगर शिवपुरी, एसएनव्ही पब्लिक हाईस्कूल मनियर चौराहा सरकुलर रोड़ शिवपुरी, रन्गढ़ रेन्बो हाईस्कूल छत्री रोड़ शिवपुरी, शा.मा.वि.छावनी क्र.-1 शिवपुरी, श्रीगणेश आश्रम शिवपुरी,आईपीएस हाईस्कूल झीगुरा शिवपुरी, तात्याटोपे राज्य शारीरिक प्रशिक्षण मा.वि.शिवपुरी में 10वीं बोर्ड के गणित पेपर का मुआयना किया।