क्षत्रिय महासभा की बैठक में तय हुए 7 विवाह योग्य जोड़े

शिवपुरी। क्षत्रिय महासभा करैरा-नरवर इकाई की आवश्यक बैठक का आयोजन गत दिवस नरवर विकासखण्ड के बरूआ नाला स्थित हनुमान मंदिर पर आयोजित की गई।
बैठक में नव नियुक्त अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सोलंकी सहित क्षत्रिय महासभा के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों व सदस्यों के समक्ष कार्यवाहक अध्यक्ष के लिए डॉ.नृपाल सिंह चौहान,महामंत्री देवेन्द्र सिंह वैष नरवर व राघवेन्द्र सिंह चौहान करैरा, कोषाध्यक्ष अवधेश सिंह राठौड़ मनोनीत किए गए। पार्टी प्रवक्ता के रूप में विशाल सिंह वैष ग्वालिया रहेंगें। 

इसके साथ ही नवीन युवा कार्यकारिणी का गठन भी हुआ जिसमें करैरा-नरवर इकाई के लिए क्षत्रिय युवा अध्यक्ष कृष्णपाल सिंह वैष नियुक्त किए गए, साथ ही करैरा नगर अध्यक्ष के रूप में राजीव सिंह सिकरवार, नरवर नगर इकाई अध्यक्ष के लिए प्रदीप सिंह राजपूत, मगरौनी से संतोष सिंह वैष मनोनीत किया गया। बैठक में मु य रूप से क्षत्रिय महासभा द्वारा आगामी समय में सामूहिक विवाह स मेलन की रूपरेखा पर चर्चा हुई जिसमें 7 विवाह योग्य जोड़े शामिल होंगें इसके लिए वर-वधू पक्ष की ओर से सहमति प्रदान की गई। 

बैठक में तत्काल 7 जोड़ों के तय होने से क्षत्रिय महासभा में हर्ष व्याप्त रहा जबकि क्षत्रिय महासभा द्वारा सामूहिक विवाह स मेललन में 11 जोड़ों का विवाह करने का लक्ष्य रखा गया है इस कार्यक्रम को मूर्तरूप देेने के लिए क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारी व सदस्यों सहित नई टीम को मु य दायित्व भी सौंपे गए। विवाह स मेलन में अधिकाधिक क्षत्रिय बन्धु शामिल हो और फिजूलखर्ची से बचें इसके लिए विवाह समिति प्रभारी विजय सिंह वैष मो.8349721687, महासभा अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सोलंकी मो.9893356230,कोषाध्यक्ष अवधेश सिंह राठौड़ मोबा.8120616486, कृष्णपाल सिंह वैष मो.9993486330, रामअवतार सिंह सिकरवार मो.8085628279 से संपर्क कर पंजीयन कराकर विवाह स मेलन में भाग लिया जा सकता है। 

बैठक में क्षत्रिय महिलाओं की महती भूमिका हो इसके लिए महासभा के अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सोलंकी ने बैठक में प्रस्ताव रखा जिस पर सभी क्षत्रिय बन्धुओं ने क्षत्रिय महिलाओं के अमिट सहयोग को भी शामिल करने की बात कही। क्षत्रिय महासभा की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान सहित अन्य क्षत्रिय महिलाऐं इस आयोजन में शामिल हों इसके लिए ग्राम सोन्हर में 14 मार्च को क्षत्रिय महिलाओं की बैठक रखी गई है।