58 ई.पूर्व उज्जैन नरेश विक्रमादित्य ने शुरू किया था हिन्दुओं का नया वर्ष

शिवपुरी। प्रतिवर्ष बदलने वाले हिन्दू कैलेण्डर में हिन्दूओं का नया वर्ष विक्रम संवत् की शुरूआत देखा जाए तो 58 वर्ष पूर्व उज्जैन नरेश विक्रमादित्य ने शुरू किया था इसके साथ ही आज के ही दिन भगवान ब्रह्मा जी ने सृष्टि की रचना की थी। हिन्दूओं की मान्यता में नए वर्ष का आगाज उत्साह व उल्लास से किया जाता है और आज नगर में हिन्द नव वर्ष का महामर्व मनेगा।
यह बात आप पार्टी के सक्रिय, क्रांतिकारी एवं विचार नेता अवधेशपुरी गोस्वामी ने समस्त शिवपुरीवासियों को नव वर्ष की बधाई देते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही। इस दौरान उन्होंने राजनीतिक संबोधन में आम आदमी पार्टी का उदय होना बताया और एक नए सूर्योदय का विकास होना कहा। 

श्री गोस्वामी ने कहा कि लोकतांत्रिक यज्ञ में कई पार्टियां भाग लेंगी इस परम पवित्र गणतांत्रिक यज्ञ को सफल बनाने के लिए मतदाता भाजपा और कांग्रेस के काले कारनामों, भाई भतीजावाद, वंशवाद,सामंतवाद,जोड़तोड़ की राजनीति, जाति धर्म, फूट डालो शासन करो, आतंकवाद, तानाशाही को समाप्त करने के लिए आगामी 17 अप्रैल को होने वाले मतदान(लोकतंत्र का महापर्व) में अपनी आहुतियां देंगें जिससे लोकतंत्र का शुद्धिकरण होगा और लोकतंत्र के इस पावन मंदिर(संसद) में इस बार दागी,भ्रष्टाचारी, वंशवादी,सामंतवादी सांसद इस पावन मंदिर(संसद) में नहीं पहुंच पाऐंगें और वे सभी इस यज्ञ में स्वाहा हो जाऐंगें।

श्री गोस्वामी के अनुसार राजनीति के शुद्धिकरण के लिए आम आदमी पार्टी का उदय हुआ है वर्तमान में भाजपा-कांग्रेस महज दिखावे की राजनीति करती है इसलिए जनता इनसे रूष्ट है यहां प्राकृतिक सौन्दर्य एवं पर्यटक नगरी, शिव नगरी, तात्याटोपे की कर्मभूमि इन दिनों सामंतवादी, वंशवाद,भाईभतीजावाद, गरीबी, भ्रष्टाचार से मुक्त नहीं है। ऐसे में यदि आप की सरकार बनतीहै तो जितने भी शिक्षा संस्थान है उन सभी का नाम शहीदों के नामकरण पर होगा, शिक्षा पद्वति में सुधार किया जाएगा, भ्रष्टाचार मिटेगा-सुशासन लौटेगा, स्वरोजगार से सृजित कार्य किए जाऐंगें, जार्ति-धर्म-आरक्षण पर आधारित राजनीति दूर कर दी जाएगी। सभी राजनीतिक दल देशहित में कार्य करें ऐसे प्रयास किए जाऐंगें। भारत को विश्वमंच पर विश्वगुरू बनाने का अग्रदूत लक्ष्य होगा। देश ही नहीं विश्व अमन चैन हो, नि:शस्त्रीकरण एवं युद्धों पर विराम लगाना, विश्व को एक सूत्र में बांधना ऐसे कार्य किए जाने का लक्ष्य होगा।