डाकू भी करने लगे हैं मोलभाव, 50 हजार फिरौती मांगी, 5 हजार में छोड़ दिया

शिवपुरी। मंहगाई की मार सबकी कमर तोड़ रही है। डाकुओं के भी बुरे हाल हो गए हैं। एक जमाने में लाखों की फिरौती वसूलने वाले डाकू महज 5 हजार रुपए के लिए अपहरण कर रहे हैं। ताजा मामले में डाकुओं ने बाप बेटे का अपहरण किया और मात्र 50 हजार रुपए फिरौती मांगी, बाद में सौदा 5 हजार में तय हो गया।

पता चल रहा है कि शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग में चार हथियारबंद बदमाशों ने लकडिय़ां काटने जा रहे ग्रामीणों का अपहरण कर लिया और 50 हजार रूपये की मांग की। बाद में 5 हजार रूपये लेकर ग्रामीणों को रिहा कर दिया। डकैतों ने जिन लोगों का अपहरण किया था। उनमें रामचरण कोरी और उसके दो पुत्र नरेश और सोनू सहित उसके छोटे भाई का लड़का नीरज था।

पुलिस ने चार अज्ञात सशस्त्र बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 387, 11/13 मप्र डकैती अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है और पुलिस टीम ने डकैतों की सर्चिंग शुरू कर दी है। अपहृत के अनुसार चारों बदमाश हथियारों से लेस थे। जिनमें से दो के पास बंदूक और दो के पास लाठियां थीं। वहीं बदमाशों का मुंह पर कोई नकाब नहीं था। सूचना पाते ही पुलिस डकैतों की सर्चिंग में जुट गई। वहीं पुलिस पार्टियां जंगलों में डकैतों की खोजबीन के लिए उतरीं, लेकिन अभी तक डकैतों का कोई भी सुराग पुलिस के हाथों में नहीं लग सका है। गोपालपुर थाना प्रभारी हुकुम सिंह यादव आशंका जाहिर कर रहे हैं कि इस घटना के पीछे किसी डकैत गिरोह का हाथ नहीं, बल्कि बकरी चोर ही ऐसी घटना को अंजाम दे सकते हैं, क्योंकि डकैत कभी कम रकम की फिरौती लेकर किसी को नहीं छोड़ते।