5 लाख रूपए में लिया पुलिस का ठेका

शिवपुरी। कोलारस थाना पुलिस ने एक युवक के खिलाफ अवैध बसूली का मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि एक युवक ने झूठे मामले में पुलिस से बचाने के लिए दूसरे युवक से पुलिस के नाम पर 5 लाख रूपए की मांग की और उसकी पत्नी से डेढ़ लाख रूपए ले भी लिए। इसके बाद जब शेष साढ़े तीन लाख रूपए देने की बात आई तो दोनो में कहासुनी हो गई और मामला थाने तक आ पहुंचा।

ग्राम बैरसिया में रहने वाले कुलविंदर पुत्र जगीर सिंह सरदार के बेटे की शादी पिछले महीने थी। शादी के दौरान एक हवाई फायर होने की घटना हुई थी। इस घटना को लेकर जहां परिवार डरा हुआ था वहीं इसका फायदा लेते हुए ग्राम नेतवास का एक युवक शेरा सरदार कुलविंदर के पास पहुंच गया और उसे पुलिस कार्रवाई से बचाने के लिए 5 लाख रूपए की मांग करने लगा। 

पीडि़त परिवार ने डर के मारे कुलविंदर की पत्नी बलविंदर ने शेरा सरदार को विगत दिनो डेढ़ लाख रूपए भी दे दिए। लेकिन इससे बाद शेरा शेष साढ़े तीन लाख रूपए लेने फिर से कुलविंदर के घर पहुंच गया और दोनो में पैसे को लेकर विवाद हो गया। इस विवाद के बाद शेरा ने कुलविंदर पर झूठा मुकदमा दर्ज करने की बात कहीं जिस पर से कुलविंदर सीधे थाने पहुंचा जहां उसने पूरी बात पुलिस को बताई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी शेरा के खिलाफ अवैध बसूली की धारा 384 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।