नेत्र शिविर में दूसरे दिन हुए 36 ऑपरेशन

शिवपुरी। कांग्रेस नेता स्व. माधव राव सिंधिया की स्मृति में चल रहे  नि:शुल्क नेत्र शिविर में दूसरे दिन बुधवार को 36 नेत्र रोगियों के ऑपरेशन किए गए। दो दिन में इस शिविर में 94 ऑपरेशन किए जा चुके हैं।

इस नेत्र शिविर का आयोजन दिल्ली की संस्था कल्पतरू चैरिटी ट्रस्ट द्वारा 3 मार्च से 6 मार्च के बीच किया जा रहा है। इस नेत्र शिविर में नेत्र रोगियों के लैंस प्रत्यारोपण, नेत्र परीक्षण का काम नि:शुल्क हो रहा है।

संस्था के आरके अग्रवाल ने बताया कि बुधवार को इस शिविर में दिनारा व करैरा के नेत्र रोगियों के ऑपरेशन नेत्र चिकित्सक डॉ एचपी जैन और डॉ एसके पुराणिक द्वारा किए गए। उन्होंनें बताया कि 6 मार्च को मनपुरा व पिछोर के लोगों के ऑपरेशन होंगे। 

इसके बाद 7 मार्च को शिवपुरी शहर के मरीजों के ऑपरेशन किए जाएंगे। शिविर में आने वाले नेत्र रोगियों के ऑपरेशन जिला अस्पताल के नेत्र चिकित्सालय में किए जा रहे हंै। ऑपरेशन के उपरांत मरीजों को मानस भवन में लगाए गए कैंप में भर्ती किया जा रहा है। इस शिविर में मंगलम के सचिव राजेंद्र मजेजी, पीसी गुप्ता, रमेश जैन, रामेश्वर शर्मा, प्रताप सिंह, विनय अग्रवाल, आदि का ाी बराबर सहयोग मिल रहा है।