ब्रृाह्मणों से वोट मांगकर, सिंधिया 11 मार्च से शुरू करेंगे चुनावी अभियान

शिवपुरी। संसद सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया औपचारिक चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत भले ही कभी भी करें परंतु आचार संहिता लागू होने के बाद उनका पहला सामाजिक केंपेंन 11 मार्च को आयोजित होने जा रहा है। नाम है सत्यदेव कटारे का सामाजिक अभिनंदन।

सनद रहे कि गुना शिवपुरी लोकसभा सीट पर और खासकर शिवपुरी विधानसभा सीट पर ब्राह्मण वोटर्स की संख्या निर्णायक है और सिंधिया के लिए हमेशा से ही चिंता का सबब रही है। जिस तरह कुछ दूसरे समाज इकतरफा सिंधिया समर्थन करते हैं, उस तरह का समर्थन ब्राह्मणों की ओर से सिंधिया को कभी नहीं मिला जबकि सिंधिया जानते हैं कि यदि ब्राह्मण समाज का इकतरफा समर्थन मिल गया तो ना केवल उनके वोट मिल जाएंगे बल्कि उनसे प्रभावित होने वाले वोट भी आसानी से प्राप्त हो जाएंगे। बस इसी चिंता को लेकर हर चुनाव से पहले सिंधियाओं का ब्राह्मण प्रेम जागृत होता है।

लोकसभा चुनावों में यह सबसे पहले प्रकट किया जा रहा है। पढ़िए आचार संहिता लागू होने के बाद जारी हुई यह प्रेस विज्ञप्ति

सर्व ब्राह्मण समाज जिला शिवपुरी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार मध्यप्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता सत्यदेव कटारे का ब्राह्मण समाज की ओर से अभिनंदन कार्यक्रम किया जायेगा। 11 मार्च को ऋषि गार्डन फिजीकल रोड पर होने वाले इस आयोजन में ब्राह्मण समाज शिवपुरी की ओर से केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति आभार प्रकट किया जायेगा। जिनके प्रयासों से सत्यदेव कटारे को मध्यप्रदेश विधानसभ में प्रतिपक्ष का नेता कांग्रेस पार्टी की ओर से घोषित किया गया है। कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी जिले के उन ब्राह्मण बंधुओं का स मान भी करेंगे जो विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करते हुये ब्राह्मण समाज के साथ-साथ सर्व समाज के उत्थान के लिये प्रयासरत हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता विदिशा से सांसद रहे प्रताप भानु शर्मा करेंगे।

कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुये सनाढ्य ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र दुबे खजूरी एवं भार्गव ब्राह्मण समाज के कार्यवाहक अध्यक्ष पत्रकार राकेश शर्मा ने बताया कि 2013 के विधानसभा चुनाव के बाद म.प्र. में प्रतिपक्ष के नेता बनाये जाने को लेकर कई लोगों के नामों की चर्चा हो रही थी लेकिन कांग्रेस पार्टी ने केबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अनुशंसा को तरजीह देते हुये ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधि के तौर पर सत्यदेव कटारे को विधानसभा में प्रतिपक्ष का नेता घोषित किया है।

इसके प्रति शिवपुरी जिले का ब्राह्मण समाज केबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार मानता है। इसी क्रम में सत्यदेव कटारे का अभिनंदन कार्यक्रम ब्राह्मण समाज की ओर से 11 मार्च मंगलवार प्रात: 11:30 बजे ऋषि गार्डन लाल कोठी फिजीकल रोड पर किया जा रहा है। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल होंगे।

सत्यदेव कटारे के अभिनंदन कार्यक्रम के साथ सर्व ब्राह्मण समाज की ओर से केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की जायेगी। गौरतलब है कि इस आयोजन को लेकर पूर्व में सर्व ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष कैलाश दुबे के निवास पर बैठक आयोजित की गई थी जिसमें सर्व ब्राह्मण विवाह समारोह समिति के संयोजक राजेन्द्र पिपलौदा ने सत्यदेव कटारे के अभिनंदन समारोह की बात रखी थी। इस संबंध में सर्व ब्राह्मण समाज के प्रदेश संयोजक रामजी व्यास ने कहा था कि राजनैतिक दलों के द्वारा ब्राह्मण समाज के व्यक्ति को प्रतिनिधित्व दिया जाता है तो उस राजनैतिक दल के जि मेदार नेता के प्रति समाज की ओर से कृतज्ञता ज्ञापित करना अनुरकरणीय पहल है। समाज को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर ब्राह्मण समाज को सहयोग करने वाले सभी राजनैतिक दलों के प्रति समान आदर भाव रखना चाहिये।

इस दौरान बैठक में पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला के अलावा तमाम वक्ताओं ने अपनी-अपनी बात रखी थी। पूर्व युवक कांग्रेस अध्यक्ष रामकुमार शर्मा के निवास पर कल संपन्न हुई बैठक में कार्यक्रम के संबंध में अंतिम रूप रेखा तय की गई जिसमें सर्व स मति से यह निर्णय हुआ कि आयोजन के संबंध में एक समिति का गठन करके कार्यक्रम संपन्न कराया जायेगा। इस संबंध में रामकुमार शर्मा ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पत्रकारिता, समाज सेवा, एडवोकेसी के साथ ज्योतिषक एवं कर्मकाण्ड से जुडे हुये ब्राह्मण बंधुओं की जानकारी एकत्रित करके समिति उनका स मान भी आयोजन के दौरान करेगी जिसे सर्व सम्मति से पारित किया गया।

कार्यक्रम की रूपरेखा के संबंध में बैठक में जानकारी देते हुये पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला ने बताया कि समाज के द्वारा आयोजित किये जा रहे इस कार्यक्रम में मंच, पाण्डाल, भोजन एवं आमंत्रण पत्र के प्रकाशन की व्यवस्था पूरी कर ली गई है और शेष व्यवस्थाओं को लेकर सबकी सहमति से निर्णय लिये जायेंगे।  बैठक् में पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, गणेश गौतम, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेन्द्र शर्मा, प्रदेश संयोजक रामजी व्यास, राजेन्द्र पिपलौदा, कैलाश दुबे, इंदु शुक्ला, आरडी शर्मा, राजेश बिहारी पाठक, महेन्द्र शर्मा, अमरदीप शर्मा, शैलेन्द्र टेडिया, केदार शर्मा, शहर कांग्रेस के महामंत्री कपिल भार्गव, चन्द्रशेखर दांतरे, वीरू शर्मा, आनंद गौतम, प्रशांत शर्मा, लेखराज शर्मा, अखिलेश शर्मा आदि लोग शामिल हुये। कार्यक्रम के संबंध में 9 मार्च को अंतिम बैठक की जायेगी।

Share on Google Plus

About KumarAshish BlogManager

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments: