SMS Collage में भी हुईं हैं पॉलिटिकल प्रेशर में फर्जी नियुक्तियां

राजू ग्वाल/शिवपुरी। मध्यप्रदेश भर मे पॉलिटिकल प्रेशर में हुईं फर्जी नियुक्तियों की कलई खुलने का सिलसिला जारी है। शिवपुरी में नगरपालिका के बाद अब एसएमएस कॉलेज में भी फर्जी नियुक्ति कांड का खुलासा हुआ है। कोई दर्जन भर योग्य अभ्यर्थियों की नौकरियां भाजपाईयों के रिश्तेदारों को बांट दीं गईं।

पता चला है कि एसएमएस कॉलेज में नौकरियों की यह बंटरबांट जनभागीदारी समिति की ओर से की गई है। समिति के अध्यक्ष अजय खैमरिया और दूसरे सदस्यों ने अपने अपने परिचितों को अयोग्य होने के बावजूद नौकरियां दिलवाईं और योग्य बेरोजगारों के अधिकारों पर अतिक्रमण किया।

खुद पढ़ लीजिए यह शिकायत:—

मध्यप्रदेश शासन की जन शिकायत निवारण विभाग में की गई शिकायत
पीजी क्रंमाक /263250/2014
शिकायतकर्ता
धर्मेन्द्र जाटव पुत्र श्री गुलाब जाटव, निवासी मनियरकलां, शिवपुरी

विषय:— अवैध तरीके से नियमों को शिथिल करके फर्जी नियुक्ति करने बाबत्।

श्रीमान शिवपुरी जिले के स्नातकोत्तर श्रीमंत माधवराव सिंधिया महाविद्यालय के विषयान्तर्गत निवेदन है कि इस महाविद्यालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर और अतिथि विद्वान की भर्ती की गई है तथा अपने पुत्र, भाईयों, रिश्तेदारों एवं पड़ौसियों को यह नियुक्तियां खेरात समझकर बांट दी गयी है। जिसमें सर्वप्रथम

कम्प्यूटर ऑपरेटर को जितेन्द्र शर्मा पुत्र मदन मोहन शर्मा जो कि अशोक शर्मा के भाई है अशोक शर्मा कम्प्यूटर सैल के प्रभारी है जिनके भाई जितेन्द्र शर्मा की नियुक्ति 11.05.1998 में हुई। इनके पास ना तो म.प्र.शासन एवं उच्च शिक्षा विभाग द्वारा संचालित कोई कम्प्यूटर डिप्लोमा है।

2. कुं.नंदनी शर्मा पुत्र रामाशंकर शर्मा जो कि महाविद्यालय के बाबू हैं इनको नियुक्ति 11.2.2011 को दी, इनका पीजीडीसीए जून 2012 में समाप्त हुआ।

3.शैलेन्द्र भार्गव के पुत्र श्रीचंद भार्गव ऑफिस सुपरडन्ट है इनकी नियुक्ति जून 2009 में हुई तथा 2012 दिसम्बर में समाप्त हुआ।

इसी कड़ी में अतिथि विद्वान भर्ती की पूर्णत: फर्जी तरीके से लॉ विभाग में इनके द्वारा गलत तरीके से एक पद के लिए तीन अतिथि विद्वानों की भर्ती की जिसमें दिग्विजय सिकरवार जो कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला महामंत्री है वहीं सोनिया शर्मा पुत्री चन्द्रशेखर शर्मा कर्मचारी नेता है इस तरह नियम विरूद्ध इनके द्वारा ये भर्ती की गई तथा वहीं महाविद्यालय में तृतीय श्रेणी कर्मचारियों में दिलीप शाक्य जो कि इलेक्ट्रीशियन के पद पर हैं जिनका ना तो कोई इलेक्ट्रीशियन का डिप्लोमा है तथा गजेन्द्र सिंह परिहार जिम ट्रेनर थे ना तो ट्रेनर के कार्यकर्ता है तथा जनभागीदारी अध्यक्ष के खास माने जाते है वहीं विष्णु गुप्ता स्टैण्ड प्रभारी भाजपा नेत्री सिद्धी प्रधान के चाचा है। प्रेमप्रकाश भार्गव भाई आरपी भार्गव बाबू एवं प्रभारी जनभागीदारी समिति हरिओम शर्मा आदि व्यक्तियों को जन भभागीदारी समिति एवं महाविद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा अपने-अपने लोगों को गलत तरीके से नियुक्ति करके छात्रों के पैसे एवं शासन के पैसे की क्षति पहुंचाई है।