अवैध संबंधों के चलते की गई थी गप्पू आदिवासी की हत्या

शिवपुरी। तीन दिन पूर्व सतनबाड़ा थाना क्षेत्र में खूबत घाटी में बोरे में बंद मिली लाश के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया और इस मामले में दो आरोपियों को भी गिर तार किया गया है। मृतक को अवैध संबंधों के चलते उसके ही साथियों ने मौत के घाट उतारा और जंगलों में फेंककर भाग खड़े हुए। इस मामले में पुलिस ने 72 घंटे में मामला पर्दाफाश कर बड़ी सफलता प्राप्त की है। इस घटना को लेकर आदिवासी समाज ने लाश एबी रोड़ पर रखकर चक्काजाम भी किया था।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार ने बताया कि गप्पू आदिवासी की मौत के मामले में पुलिस शुरू से ही गंभीर थी और इस मामले में अतिरिक्त एसपी आलोक सिंह, एसडीओपी एसकेएस तोमर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सतनबाड़ा रविन्द्र सिंह सिकरवार, कोतवाली टीआई आर के एस राठौर व क्राईम स्कॉट को सक्रिय किया। मामले को शीघ्र पदाफाश करने के लिए 5 हजार रूपये का ईनाम भी घोषित किया गया था।

इस मामले में सतनबाड़ा थाना पुलिस ने मर्ग क्रं.01/14 धारा 174 जा.फौ. कायम कर जांच में लिया और मर्ग जांच में प्रथम दृष्टया पाते हुए अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अप.कं.22/14 पर धारा 302,201,34 का मामला पंजीबद्ध किया। पुलिस ने लाश की शिना त कराई तो गप्पू पुत्र नक्टू आदिवासी उम्र 45 वर्ष निवासी नौहरीकलां के रूप में हुई। इसके बाद जब मामले की विवेचना की तो पुलिस ने धरपकड़ करते हुए आकाश पुत्र विष्णुराम खटीक निवासी मुन्ना होटल के पीछे शिवपुरी एवं रोहित उर्फ भानू पुत्र दिनेश कुमार उम्र 22 वर्ष निवासी गांधी कॉलोनी को पकड़ा। जिनसे पूछताछ में पूरे मामले का खुलासा हुआ और आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

अवैध संंबंधों के चलते की हत्या

इस घटना को अंजाम देने वाले आकाश पुत्र विष्णुराम खटीक ने अपने ही मित्र रोहित के साथ गप्पू की हत्या कर ली। उसने बताया कि गप्पू के उसकी पत्नि के साथ अवैध बन गए थे जिससे वह मन बना चुका था गप्पू को रास्ते से हटाना है और इसके लिए दोनों मित्रों ने मिलकर गप्पू की हत्या कर लाश खूबतघाटी के समीप डाल दी। लेकिन पुलिस ने घटना के चंद ही दिनों में पूरे मामले का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिर तार कर लिया है।