केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री आजाद ने चिठ्ठी में नोट कर गिनाई योजनाऐं

शिवपुरी में आए केन्द्रीय मंत्री स्वास्थ्य मंत्री गुलामनवी आजाद आज अपने साथ पूरे प्रदेश में केन्द्र सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओं और कितनी राशि प्रदाय की जा रही से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी एक चिठ्ठीनुमा कागज में नोट करके लाए।
जो उन्होंने पत्रकारवार्ता स्थल जिला चिकित्सालय में भी मीडिया के समक्ष दिखाया और उन्हीं योजनाओं का पिटारा धन्यवाद सभा में जनता-जनार्दन के समक्ष खोला। श्री आजाद के मुताबिक एक महत्वपूर्ण योजना अनुसार हर छोटी-बड़ी बीमारी के इलाज के लिए अलग से वार्ड बनाए जाऐंगें जिसमें लगभग 56 करोड़ की राशि खर्च होगी इसमें आवश्यक चिकित्सक, दवाऐं, मरीज के रहन-सहन-खान-पान सभी व्यवस्थाऐं होंगी स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही जरा भी नहीं बरती जाएगी। मेडीकल कॉलेज के बारे में श्री आजाद ने कहा कि जहां जिला चिकित्सालय होगा वहां मेडीकल कॉलेज खुल सकता है अभी रीवा, जबलपुर और ग्वालियर में मेडीकल कॉलेज है इसके बाद अब चौथा मेडीकल कॉलेज शिवपुरी में खुलेा चूंकि शिवपुरी में भी जिला चिकित्सालय है इसलिए यहां भी मेडीकल कॉलेज की संभावनाऐं है। हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए शिक्षा-स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा।

सिंधिया ने बताई करोड़ों की योजनाऐं


जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित धन्यवाद सभा में अपना उद्बोधन देते हुए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अंचल के विकास के लिए मौजूदा योजनाओं को बताया और कहा कि शिवपुरी के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में नया मेडीकल कॉलेज मिल रहा है और शिक्षा के लिए एनटीपीसी द्वारा 125 करोड़ की लागत से इंजीनियरिंग कॉलेज खुलने वाला है, करोड़ों रूपये की जलावर्धन योजना भी दो माह में पूर्ण होने वाली है जिससे लोगों के घर-घर तक पानी पहुंचेगा, हाईवे की खस्ताहाल को देखते हुए करोड़ों रूपये की राशि से आगामी 28 फरवरी तक ग्वालियर-शिवपुरी हाईवे दुरूस्त होने वाला है इसके साथ ही अन्य योजनाऐं भी है जिससे अंचल को विकास की धारा से सतत जोड़ा जा सके। श्री सिंधिया ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, सड़क जैसे प्रमुख मुद्दों को हमने हमेशा जनता के विकास से जोड़कर देखा है और जनता-जनार्दन को इनका लाभ मिले इसके लिए हम सदैव कार्यरत है आगामी समय में जब भी दौरा होगा नए मेडीकल कॉलेज की सौगात अंचलवासियों को मिलेगी।

मंच से ये भी दहाड़े

धन्यवाद सभा के दौरान मंच पर मौजूद कांग्रेसजनों ने भी प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। जिसमें कोलारस विधायक रामसिंह यादव, करैरा िवधायक शकुन्तला खटीक, प्रदेश महामंत्री बैजनाथ सिंह यादव, पूर्व विधायक गणेश गोतम, हरिबल्लभ शुक्ला, पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर, पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, भरत रावत सहित अन्य कांग्रेसजन शामिल है। इस अवसर पर पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी की गैर मौजूदगी जरूर चर्चा का विषय रहीं तो वहीं राकेश गुप्ता के मंचासीन होने पर कांग्रेसजन भी अचरज में नजर आए।

इधर सभा तो उधर भाजपाई मांग रहे एक नोट-एक वोट

 
एक तरफ एबी रोड़ पर जहां केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलामनबी आजाद केन्द्र सरकार की योजनाओं को जनता को बता रहे थे तो वहीं दूसरी ओर रोड़ के उस पार भारतीय जनता पार्टी के जनभागीदारी अध्यक्ष अजय खेमरिया, मथुरा प्रजापति, अजय जुनेजा, हरिओम नरवरिया, ओमप्रकाश जैन ओमी आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता एक नोट-एक वोट मांग रहे थे। इस दौरान जनता का ध्यान इस ओर भी गया और यह मामला भी चर्चा का विषय बना रहा क्योंकि भाजपाई जहां पीएम इन वेटिंग नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए एक वोट-एक नोट मांग रहे थे तो दूसरी ओर केन्द्र में पुन: कांग्रेस की सरकार आए इसके लिए केन्द्रीय मंत्री जनता-जनार्दन से वोट भी मांग रहे थे।