मैं गुना-शिवपुरी नहीं छोड़ूंगा: सिंधिया

भोपाल। केन्द्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री और गुनाशि वपुरी संसदीय क्षेत्र के मौजूदा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आखिरकार स्पष्ट कर दिया है, कि वे अपनी परंपरागत रणभूमि नहीं बदलेंगे। उन्होंने कहा है, कि न तो वे अपना संसदीय क्षेत्र बदलेंगे और न ही ग्वालियर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि ग्वालियर कांग्रेस कमेटी ने हाल ही में सिंधिया को ग्वालियर सीट से चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव पारित किया है। इतना ही नहीं नेताओं के एक दल ने सिंधिया को ग्वालियर बुलाने के लिए कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात करने का भी मन बनाया है। बीती शाम एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आए सिंधिया से जब चर्चा की, तो पहले तो उन्होंने सीट बदलने संबंधी सवाल को टालने की कोशिश की, लेकिन जब दोबारा उनसे यही सवाल दोहराया गया, तो उन्होंने स्पष्ट कह दिया, कि वे गुना छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले। 

इधर, सिंधिया के सीट बदलने की संभावनाओं को देखते हुए हरकत में आई ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव पारित कर सिंधिया की सीट नहीं बदलने का आग्रह किया है। ब्लॉक अध्यक्ष सूर्यकांत जगताप के नेतृत्व में पारित इस प्रस्ताव में गुना शिवपुरी संसदीय सीट को ही सिंधिया के लिए मुफीद बताया है। 

बताया जाता है कि सिंधिया आगामी 13 फरवरी को फिर से गुना आएंगे और वे पत्रकार कालोनी के पीछे प्रस्तावित खेल स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे। उनका तीन दिवसीय दौरा शुक्रवार को पूरा हो रहा है और वे शाम तक दिल्ली रवाना हो जाएंगे। उनके अगले दौरे की तैयारियां अभी से की जाने लगी हैं।