शहर कोतवाल ने तरेरी सटोरियों पर आंखें

शिवपुरी। शहर में सटोरियों की धरपकड़ करने के लिए इन दिनों शहर कोतवाल ने अपनी आंखें तरेर ली है। बीते कुछ दिनों से सटोरियों के द्वारा सट्टा लगाने की सूचनाऐं पुलिस को मिल रही थी जिसके चलते कोतवाल के निर्देशन में पुलिस टीम औचक कार्यवाही कर सटोरियों के विरूद्ध कार्यवाही कर रही है।
इसी क्रम में एक सटोरिया पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जहां इसे पकड़कर इससे सट्टे की पर्चिंया व नगद 480 रूपये की राशि बरामद हुई। पुलिस कोतवाल ने आगे बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा और इसमें ऐसे सटोरियो के विरूद्ध कार्यवाही की जावेगी जिन्होंने सट्टा का काम पहले अथवा वर्तमान में किया हो, ऐसे सटोरियों की खैर अब नहीं होगी। जिसके चलते सटोरियों के विरूद्ध चलाए गए इस अ िायान में पुलिस जगह-जगह सटोरियों के खिलाफ कार्यवाही करेगी। 

गुरूवार को पुलिस कोतवाल आरकेएस राठौड़ के निर्देशन में पुलिस ने टीम ने बीते लंबे समय से शहर की वर्मा कॉलोनी में सट्टे का अवैध कारोबार करने वाले सटोरिये को पकड़ा है जिसमें  रामबाबू पुत्र हरज्ञान धाकड़ वर्मा कॉलोनी शामिल है इससे मौके पर ही पुलिस ने सट्टे की पर्ची,कट्टे व 480 रूपये बरामद किए है। इसके बाद भी पुलिस इन सटोरियों के खिलाफ स त कार्यवाही करेगी ताकि सटोरियों इस कारोबार को बंद कर दें।

सुभाष चौक पर पकड़े 5 सटोरिए

देहात थाना क्षेत्र के पुरानी शिवपुरी में स्थित सुभाष चौक पर पुलिस ने 5 सटोरियों को गिर तार किया है और उनके पास से 2680 रूपये और कुछ पर्चियां भी बरामद की हैं। पकड़े गए पांचों सटोरियों के खिलाफ पुलिस ने 4 क धु्रत क्रीड़ा अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि पुरानी शिवपुरी के सुभाष चौक पर भूरा उर्फ अशफाक पुत्र मंसूर कुर्रेशी निवासी तलैया, विवेक सिंह पुत्र भवर सिंह यादव निवासी मॉर्डन स्कूल के पास, रासिद पुत्र मुन्ना खां निवासी तलैया, मनीष पुत्र राजेश गर्ग निवासी अहीर मोहल्ला, राकेश पुत्र बाबूलाल जैन निवासी लुधावली सट्टे का कारोबार कर रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने दबिश दी तो सभी को पकड़कर तलाशी ली गई तो भूरा और विवेक के पास से 1260 रूपये और रासिद, मनीष और राकेश के पास से 1420 रूपये व सट्टे की पर्चियां बरामद की गईं।

पकड़ा मोबाईल चोर

एक ओर जहां पुलिस सटोरियों के खिलाफ अभियान चला रही है तो वहीं दूसरी ओर पुलिस कोतवाली ने एक मोबाईल चोर को पकड़ा है। पुलिस कोतवाली टीआई आर के एस राठौड़ ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक मोबाईल चोर को पकड़ा है जिसमें पकड़ा गया मोबाईल चोर शत्रुघ्न पुत्र जीवन लाल ओझा उम्र 19 वर्ष ग्राम सुनाज थाना कोलारस पाया गया। इस मोबाईल चोर से तलाशी के दौरान उक्त चोर से 13 हजार रूपये कीमत का बरामद हुआ। इस चोर को पुलिस ने पोहरी रोड स्थित बस स्टैण्ड से पकड़ा गया।