सिंधिया के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे जैन

शिवपुरी। युवा भाजपा नेता कपिल जैन ने स्थानीय सांसद व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के विकास कार्यो के भूमिपूजन,लोकापर्ण और भूमिपूजन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय लिया है। उन्होने का एक प्रेस रिलीज कर अपना निर्णय जनता को भी बता दिया है।

भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य कपिल जैन ने केन्द्रीय मंत्री सिंधिया द्वारा किए जा रहे शिलान्यासों पर सवाल खड़े करते हुए इसे जनता के गाड़े पसीने की कमाई का दुरुपयोग बताया है। उन्होंने कथित फर्जी शिलान्यासों पर रोक लगाने हेतु सर्वोच्च न्यायालय में जनहित याचिका लगाने का निर्णय लिया है। बकौल कपिल जैन, जनता के गाड़े पसीने की कमाई का शिलान्यास, भूमिपूजन और लोकार्पण में व्यय नहीं किया जाना चाहिए। उनके अनुसार जनता का करोड़ो रूपया इसी श्रेय की राजनीति के चलते अपव्यय कर दिया जाता है।

प्रेस को जारी बयान में श्री जैन ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले दिनों एनटीपीसी कॉलेज का शिलान्यास किया। जबकि सच्चाई यह है कि उस कॉलेज की जमीन का अभी तक अता-पता नहीं है। इसी तरह से पिछले दिनों वह शिवपुरी में राष्ट्रीय ऊर्जा प्रशिक्षण संस्थान का सांकेतिक शिलान्यास कर गए। उसकी भी दशा ऐसी ही है।

यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। अब वह शिवपुरी में कथित रूप से बनने वाले मेडीकल कॉलेज का सांकेतिक शिलान्यास करने के लिए 26 फरवरी को आ रहे हैं। जबकि सच्चाई यह है कि मेडीकल कॉलेज का प्रपोजल ही तैयार नहीं हुआ। स्वीकृति की बात तो अलग है। लेकिन कार्यक्रम के नाम पर जनता के लाखों रूपये खर्च होना तय है। जनता पर टेक्स लगाकर सरकार पैसा बसूलती है और इन पैसों पर शिलान्यास करते हैं नेता तथा मु त में ही श्रेय बटोर लेते हैं।