विधायक ने हंगामा मचाया तब रिलीव हुए खनिज अधिकारी

शिवपुरी। जिले में बड़े पैमाने पर चल रहे अवैध उत्खनन के बाद विवादों में आए खनिज अधिकारी केएन तिवारी को कलेक्टर ने रिलीव कर दिया है। खनिज अधिकारी केएन तिवारी का 7 फरवरी को स्थानांतरण हो गया था, लेकिन आदेश की कॉपी विभागीय अधिकारियों ने दबा दी थी, इसके बाद पोहरी विधायक प्रहलाद भारती द्वारा 15 फरवरी को प्रभारी मंत्री कुसुम महदेले के समक्ष जिले में चल रहे अवैध उत्खनन और खनिज अधिकारी की संलिप्तता को लेकर जब आरोप लगाए तो आनन-फानन में इस स्थानांतरित अधिकारी के रिलीव ऑर्डर जारी कर दिए गए।

विवादित खनिज अधिकारी को रिलीव करने के बाद कलेक्टर ने अपने आदेश पत्र क्रमांक 110/ स्था./6-7/2014 के तहत खनिज विभाग का चार्ज अपर कलेक्टर दिनेश जैन को सौंप दिया है। शिवपुरी से रिलीव किए गए केएन तिवारी का ट्रांसफर शासन ने सीधी जिले में किया है, जबकि उनकी जगह भोपाल से अनिल शर्मा को शिवपुरी का नया खनिज अधिकारी बनाया गया है। नए खनिज अधिकारी ने अभी चार्ज नहीं संभाला है।

विवादित खनिज अधिकारी केएन तिवारी 2 दिसंबर 2010 से शिवपुरी में पदस्थ थे उन्हें यहां पर साढ़े तीन साल हो गए थे। कई बार यह विवादास्पद कार्य प्रणाली के चलते चर्चाओं में रहे। इसके अलावा अभी विधानसभा में भी इनके स्थानांतरण की मांग को लेकर कुछ लोगों ने निर्वाचन आयोग को शिकायत भी की थी, तब जिला प्रशासन के कुछ अधिकारियों ने आयोग को गलत जानकारी देकर गुमराह कर दिया था।
रिलीव कर दिया है

शासन से स्थानांतरण आदेश आने के बाद कलेक्टर ने माइनिंग अधिकारी केएन तिवारी को रिलीव कर दिया है। मुझे विभाग का चार्ज दिया गया है। जब तक नए अधिकारी नहीं आ जाते तब मेरे पास चार्ज रहेगा।
दिनेश जैन, अपर कलेक्टर, शिवपुरी