दूसरे दिन भी थाने के सामने धरने पर बैठा रहा पत्रकार

पोहरी-बैराड़। बैराड़ कस्बे के लखेश्वर पब्लिक स्कूल संचालक के खिलाफ एक युवक ने उसकी प्रताडऩा से तंग आकर पुलिस द्वारा उसके खिलाफ कोई कार्रवाई न होने कारण बैराड़ बाजार स्थित पुलिस थाने के सामने धरने पर बैठ गया है। दूसरे दिन भी इस धरने से प्रशासन के कानो पर कोई जूं नहीं रेग रही है और पत्रकार का धरना जारी है।
जमीनी विवाद को लेकर पीडि़त पत्रकार ने विगत दिनो एसपी को ज्ञापन सौंपकर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी और कार्रवाई न होने के कारण पीडि़त ने धरना-प्रदर्शन का रास्ता अपनाया।

गुरूवार को धरने के पहले दिन तहसीलदार ने धरना समाप्त करने की शिफारिश की लेकिन दूसरे दिन प्रशासन की तरफ से कोई भी अधिकारी धरना स्थल पर नहीं आया है। आज डॉ. ए के मौर्य जब अनशन स्थल पर पहुंचे और अनशन पर बैठे पत्रकार माखनसिंह धाकड का चेकअप किया तो उसमें ब्लडप्रेशर बढा पाया गया। अपनी मांगों को लेकर अनशन पर बैठे माखनसिंह धाकड का समस्त पत्रकार समूह साथ दे रहा है। पत्रकार माखनसिंह का साथ देने वालों में आदिल शीवानी, देव चौहान, साहिल खानं, आफताब कुरैशी , मामू बंसल, सतेन्द्र उपाध्याय, नासिर खान, भगवती सिंघल, महेन्द्र तोमर, लाल मोह मद, सुनील शर्मा, आशीष शर्मा, केपी रावत सहित जिले के कई गणमान्य पत्रकार मौजूद रहे।

आखिर क्या है मामला

बैराड़ में रहने वाले माखन सिंह धाकड़ को बरोद रोड पर ग्राम पंचायत कालामढ़ में प्लॉट सर्वे क्रंमाक 872 रकनवा 30 वाई 40 का प्रस्ताव डालकर मंजूर किया गया था। लेकिन स्कूल संचालक रघुवीर धाकड़, पदम रावत, सिद्धम जाटव व केशव धाकड़ निवासी कालामढ़ उससे इस जमीन के बदले उससे 15हजार रूपए की मांग करने लगे। जब माखन ने पैसे नहीं दिए तो चारों ने मिलकर उसके साथ मारपीट कर दी। इस पूरे मामले को लेकर माखन सिंह ने विगत दिनो एसपी डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार को ज्ञापन सौंपकर स्कूल संचालक सहित अन्य लोगो के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई न करने की स्थिति में पत्रकार माखन सिंह धाकड़ गुरूवार से धरना प्रदर्शन पर बैठ गया है, दूसरे दिन शुक्रवार को भी पीडि़त का धरना जारी रहा।