बिजली सुधार के नाम पर जारी है बिजली कटौती

शिवपुरी। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेशवासियों को 24 घंटे बिजली देने का चुनाव पूर्व किया गया वादा बिजली विभाग की मनमानी के चलते झूठा होता दिख रहा है।

जहां दिन-रात मेंटीनेंस के नाम पर विभाग द्वारा कटौती की जा रही है और गर्मियों का मौसम भी शुरू हो गया है। ऐसी स्थिति में शहर की नागरिकों की चिंताएं बिजली कटौती को लेकर बढऩी शुरू हो गई हैं, लेकिन  यह समस्या और भी गंभीर होती जा रही है।

यहां उल्लेख करना प्रासांगिक होगा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीसरी बार प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के लिए प्रदेश की जनता से 24 घंटे बिजली देने का वादा करते हुए देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी के नाम से प्रदेश में अटल ज्योति अभियान की शुरूआत की थी और पूरे प्रदेश के सभी जिलों में इस अभियान का जोरशोर से आगाज किया था। 

वहीं शिवपुरी जिले में भी मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में अटल ज्योति अभियान की शुरूआत की, लेकिन कार्यक्रम की शुरू होने के पहले ही बिजली गुल हो गई और जनरेटर की सहायता से कार्यक्रम को पूर्ण किया गया। लेकिन इसके बाद भी बिजली का ढर्रा नहीं सुधरा और अटल ज्योति अभियान के नाम पर भाजपा ने तीसरी बार प्रदेश में अपनी सरकार बना ली और सरकार बनते ही मु यमंत्री अपने वादे को भूल गए और शिवपुरी शहर में अटल ज्योति अभियान शहरवासियों के लिए अभिशाप बन गया है। 

स्थिति यह है कि सुबह से लेकर शाम तक मेंटीनेंस के नाम पर विभाग द्वारा बिजली कटौती शुरू कर दी गई है और सर्दियां भी खत्म होने की कगार पर हैं और गर्मियों का मौसम भी धीरे-धीरे शुरू हो रहा है और बिजली कटौती का ढर्रा सुधरने की जगह बिगड़ रहा है। जिसे देखते हुए नागरिकों की चिंताएं बढऩी शुरू हो गई हैं।