सरपंच पुत्र ने चिकित्सकों और स्वास्थ्य अमले की मारपीट

शिवपुरी। एक तो मरीज का उपचार करो और स्वस्थ्य बनाओ लेकिन जिले के करैरा थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम सिरसौना में ग्राम के सरपंच को यह शिविर लगाना ना गवार गुजरा और उसके पुत्र ने ना केवल चिकित्सकों बल्कि नेत्र शिविर लगाने वाली स्वास्थ्य टीम के साथ जमकर मारपीट कर दी। पुलिस ने सरपंच पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

जिले के करैरा थाना क्षेत्र ग्राम सिरसोना में कल दोपहर सरपंच पुत्र ने अपने पिता के प्रभाव के चलते गांव में 10 फरवरी को आयोजित होने वाले नेत्र शिविर के प्रचार-प्रसार के लिए आई अस्पताल की टीम पर हमला बोल दिया और उनकी मारपीट और गाली-गलौंच करते हुए प्रचार करने से रोका। जिस पर बीएमओ के शिकायती आवेदन पर से वॉर्ड बॉय की फरियाद पर से आरोपी सरपंच पुत्र के खिलाफ धारा 341, 294, 353, 186, 506 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

यहां करैरा अस्पताल द्वारा 10 फरवरी को सिरसोना गांव में नेत्र शिविर का आयोजन किया जाना है। जिसके प्रचार-प्रसार के लिए बीएमओ डॉ. एनएस चौहान द्वारा एक टीम सिरसोना पहुंचाई, लेकिन वहां के सरपंच हजरत लोधी के कमल सिंह ने टीम को गांव में नहीं घुसने दिया और उनके वाहन के आगे ट्रेक्टर लगाकर रोक दिया। 

जब वॉर्ड बॉय विशाल कपूर और टीम के अन्य सदस्यों ने आरोपी से ऐसा करने का कारण पूछा तो उसने अपने पिता के प्रभाव का उल्लेख करते हुए उन्हें वहां से लौट जाने का फरमान दे दिया। टीम द्वारा ऐसा नहीं करने पर आरोपी ने उनके साथ गाली-गलौंच और मारपीट कर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न कर दी। जिसकी सूचना वॉर्ड बॉय विशाल कपूर ने बीएमओ को दी। बाद में बीएमओ ने एक शिकायती आवेदन पुलिस को दिया और विशाल कपूर को फरियादी बनाकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।