लोकसभा चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा युद्ध: जयभान सिह पवैया

करैरा। बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ,सासद व वर्तमान गवालियर विधायक जयभान सिह पवैया ने कहा कि लोकसभा चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा युद्ध है जिसे तर्को के तीर से जीतना है पवैया आज भाजपा द्वारा ग्वालियर लोकसभा सीट मे आने वाली करैरा विधान सभा के कार्यकर्ताओ को सम्बोधित कर रहे थे।

पवैया ने कहा कि आज देश मे 1977 जैसे हालात है इस चुनाव को पार्टियां नही लडेगी वल्कि आम जनता काग्रेस के खिलाफ चुनाव लडेगी क्यो की जनता के मन मे गहरी पीड़ा है इस लिए सत्ता परिवर्तन की मांग है । 2014 का लोक सभा चुनाव भारत के भविष्य को सुनहरे अक्षरो लिखने का मौका है।

उन्हौने प्रधान मंत्री मनमोहन सिह पर निशाना साधते हुए कहा कि देश का नेतृत्व नपुंशको के हाथ मे है मोदी प्रघान मंत्री होते तो जिस पाकस्तान ने हमारे दो सैनिको के सिर काटे मोदी उनके चार सैनिको के सिर काट लाते । उन्हौने कहा कि इस लोस चुनाव मे जनता को 2004 से पीछे के 6 सालो की सत्ता की याद दिलाना है जब अटल जी प्रधान मंत्री थे तब की तुलना 10 साल की युपीए सरकार से कर लोगो को बताना है । महगाई पर भी उन्हौने युूपीए सरकार की जमकर खिचाई की और कहा कि सत्ता की चाबी माॅ बेटे के हाथ है मनहोहन तो इसारो पर चलते है।

भाजपा के  विधान सभा कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरूआत जयभान सिह पवैया व भाजापा के जिला अध्यक्ष रणवीर सिह रावत ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्रो पर दीप प्रज्जवलित कर किया । आरम्भ मे भाजपा के जिला अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओ को संवोधित करते हुए कहा कि अपने गांव से भाजपा को जिता दिया तो मानो भाई नरेन्द्र मोदी को आपने प्रधानमंत्री बना दिया इसी लिए हमने पूरे क्षैत्र मे दो अभियान भी चलाए है एक नोट भाजपा को बोट व सरदार बल्लवभाई की प्रतिमा के लिए लोहा संग्रहण का। कार्यक्रम का समापन सत्र नरेन्द्र विरथरे प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ने सम्वोधित किया।

कार्यक्रम मे लोकसभा के सह प्रभारी वी के गुप्ता, भाजपा अनु. जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश खटीक, पूर्व विधायक रमेश प्रसाद खटीक, जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन विशेष रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन भाजपा मंडल करैरा अध्यक्ष प्रमोद जैन ने किया।

पवैया ने दी सिंधिया को चुनोती

ग्वालियर लोकसभा सीट से सांसद रह चुके पवैया ने गुना सीट से सांसद व केन्द्र सरकार के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनोती देते हुए कहा कि मीडिया मे मेरे गुना से चुनाव लडने के बाद सिंधिया कहने लगे कि कोई भी लड़ जाए यह तो जनता का चुनाव है इससे कम से कम उन्हौने यह तो माना कि चुनाव अब जनता का हो गया है। साथ ही पवैया ने कहा कि लोकसभा लडने का उनका कोई इरादा नही परंतु यदि सिंधिया ग्वालियर सीट से चुनाव लड़ते है तो वह पार्टी से टिकिट की भीख मांग कर उनका सामना करेगे। उन्हौने सिंधिया को हराने का मंत्र भी गुना सीट के कार्यकार्ताओ को बताने की बात कही।