सिंधिया ने पवैया को कहा: मैदान खुला है, आ जाओ दो दो हाथ कर लें

शिवपुरी। अब लोकसभा चुनावो की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस से प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया तो लगभग तय है। और भाजपा से कट्टर महल विरोधी जयभान सिंह पवैया को उतारने की तैयारी कर रही है।

अभी वे सिंधिया के खिलाफ इस क्षेत्र के दौरे कर जमीन तलाशने में भी लगे है। पत्रकार वार्ता में उन्होने सिंधिया पर पहला हमला करते हुए कहा कि सिंधिया अजेय नही है। सिंधिया ने भी इस हमले पर प्रहार करते हुए कहा कि मैदान खुल्ला हुआ है। कोई भी मुकबला कर सकता है।

पूर्व सांसद जयभान सिंह पवैया की छवि भाजपा में कट्टर महल विरोधी नेता की मानी जाती है। श्री पवैया ग्वालियर में सन् 98 में स्व. माधवराव सिंधिया से मुकाबला कर चुके हैं। लेकिन कड़े संघर्ष में वह महज 25 हजार मतों से पराजित हुए। श्री पवैया ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मुझे टेबिल पर हराया गया और यदि ईव्हीएम से गणना होती तो मेरी चुनाव में 50 हजार मतों से जीत होती। इसलिए यह कहना गलत है कि सिंधिया परिवार अजेय है।

गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र में भी इस बार ङ्क्षसधिया के लिए मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है। मोदी-शिवराज लहर में वह पराजित होंगे। इस तरह से श्री पवैया ने संकेत दिए कि यदि पार्टी ने उन्हें टिकट दिया तो वह गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं। श्री पवैया के चुनाव लडऩे की संभावना इसलिए बन रही है, क्योंकि भाजपा ने कार्यकर्ताओं से जो फीडबैक लिया उसके परिणाम श्री पवैया के अनुकूल हैं।

कार्यकर्ताओं ने साध्वी उमा भारती के बाद सर्वाधिक समर्थन श्री पवैया को दिया है। जयभान सिंह गुना में कार्यकर्ताओं के स मेलन को संबोधित कर चुके हैं और वह पिछोर में भी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने आ रहे हैं। शिवपुरी में उन्होंने श्री सिंधिया के खिलाफ जमकर आग उगली। इलाके की भाजपा में श्री पवैया के अनेक समर्थक हैं और उनके मैदान में आने से भाजपा की महल विरोधी लॉबी की नेतृत्व की तलाश पूरी होगी।

वहीं कल पाडरखेड़ा रेलवे स्टेशन पर शिलान्यास करने आए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने श्री पवैया को जवाब देते हुए कहा कि मैदान खुला हुआ है। कोई भी आकर चुनाव लड़ सकता है और जनता जिसे समर्थन देगी वहीं जीतेगा।

पार्टी जहां से टिकट देगी चुनाव लडूंगा: श्री सिंधिया केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पार्टी उन्हें जिस संसदीय क्षेत्र से चुनाव लडऩे को कहेगी वह वहां से चुनाव लड़ेंगे। विदित हो कि कांग्रेस नेता असलम शेर खान ने मांग की थी कि श्री सिंधिया गुना की सुरक्षित सीट छोड़कर विदिशा में भाजपा की वरिष्ठ नेत्री सुषमा स्वराज से मुकाबला करें। इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल मजबूत होगा।