सिंधिया की धन्यवाद सभा में मुसलमानों की उपेक्षा, आपस में भिड़े कांग्रेसी

शिवपुरी। क्या मुस्लिम समाज ने कभी महल के प्रति वफादारी नहीं निभाई जो शिवपुरी में आयोजित धन्यवाद सभा में कांग्रेसियों द्वारा मुस्लिम समाज केलोगों की उपेक्षा की गई, बस यही उपेक्षा का क्रोध मुस्लिम समुदाय के नेताओं ने उस समय बाहर निकाला जब श्री सिंधिया हैलीकॉप्टर में बैठकर चलते बने और उनके पीछे कांग्रेसी आपस में भिड़ते नजर आए।

बताना होगा कि नवीन अस्पताल निर्माण हेतु केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नवी आजाद द्वारा 19 करोड रूपये की राशि मंजूर कराए जाने के उपलक्ष्य में आयोजित धन्यवाद सभा में अल्पसं यक नेताओं ने स्थानीय कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों पर कार्यक्रम में उनकी उपेक्षा का आरोप लगाया है। अल्पसं यक नेताओं का कथन है कि उन्हें श्री सिंधिया से कोई शिकायत नहीं है। महाराज ने तो अल्पसं यक वर्ग को हमेशा कांग्रेस की मु य धारा से जोड़कर उन्हें पदों से नवाजा है, लेकिन संगठन से जुड़े कांग्रेसी उनकी भावनाओं को चोट पहुंचा रहे हैं। धन्यवाद सभा में बोलने की बात तो दूर अल्पसं यक नेताओं को माल्र्यापण का मौका भी नहीं दिया गया।

निगरनी समिति अध्यक्ष खलील खान ने जताई नाराजगी

जिला निगरानी समिति के अध्यक्ष खलील खान ने कहा कि श्री सिंधिया ने हमेशा अल्पसं यकों को प्रतिनिधित्व और महत्व दिया है। उन्होंने ही मुझे निगरानी समिति का जिलाध्यक्ष बनाया है। जिला कांग्रेस में भी अप्पल, सफदरवेग मिर्जा, मुस्ताक चच्चा और ईरशाद खांन को लिया गया है। आजाद पठान को पार्षद पद का टिकट भी श्री सिंधिया की कृपा से मिला है। इब्राहिम खांन और रसीदा बेगम को भी श्री सिंधिया सांसद प्रतिनिधि बना चुके हैं, लेकिन स्थानीय स्तर पर पार्टी के पदाधिकारी अल्पसं यकों से भेदभाव और पक्षपात करते हैं। 

श्री खान ने कहा कि मैं 40 से अधिक साल से कांग्रेस में सक्रिय हूं। वह हमेशा सिंधिया परिवार के प्रति बफादार रहे हैं और उनकी बफादारी पर कभी कोई उंगुली नहीं उठा सकता। लेकिन संगठन के कर्ताधर्ताओं ने उन्हें कभी सिंधिया की गाड़ी में बैठना तो दूर उसके नजदीक भी नहीं पहुंचने दिया। धन्यवाद सभा में कल अल्पसं यक वर्ग के गुलामनवी आजाद स्वास्थ्य मंत्री के रूप में आए थे, लेकिन इसके बावजूद भी आयोजकों ने अल्पसं यकों की उपेक्षा की। माल्र्यापण तक के लिए किसी भी अल्पसं यक नेताओं को नहीं बुलवाया गया। सभी में कई दलो की खाक छानकर आए नेताओं को बोलने का मौका तो दिया गया। जिनकी निष्ठा हमेशा संदिग्ध रही है, लेकिन किसी भी अप्लसं यक नेता को बोलने के योग्य नहीं समझा गया। 

शहर कांग्रेस अध्यक्ष को घेरा, दी सफाई जानबूझकर नहीं गलती हो गई

हवाई पट्टी पर कल जब गुलाम नवी आजाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया रवाना होने के लिए हवाई जहाज में बैठ रहे थे। उसी समय शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन से अल्पसं यक नेता अप्पल खांन जा भिड़े। उन्होंने श्री जैन से पूछा कि उन्हें सभा में महत्व क्यों नहीं दिया गया। क्यों नहीं माल्र्यापण कराया गया और क्यों नहीं विचार व्यक्त करने का अवसर दिया गया। उनके साथ मौजूद निगरानी समिति के अध्यक्ष खलील खांन ने भी इस बात से सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि अप्पल ठीक कह रहे हैं। लेकिन शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन ने सफाई देते हुए कहा कि उनका उद्देश्य किसी की भावना को चोट पहुंचाना नहीं था। यदि कोई गलती हुई है तो वह अनजाने में हुई है। उन्होंने या किसी ने भी कोई गलती जानबूझकर नहीं की है।